रविवार , अप्रेल 28 2024 | 11:59:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / गहलोत के मंत्री पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसी मेयर के यहां एसीबी का छापा

गहलोत के मंत्री पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसी मेयर के यहां एसीबी का छापा

Follow us on:

जयपुर. हेरिटेज नगर निगम की महापौर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर एसीबी में ट्रैप हो गए हैं। मेयर के जयपुर में निवास पर एसीबी की टीम ने छापा डाला है। जमीन के पट्टे जारी करने के मामले में दो लाख रुपये की घूस लेने से जुड़ा यह मामला है। जयपुर हेरिटेज नगर निगम की महापौर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर ने जमीन के पट्टे के लिए दो लाख रुपये की रिश्वत दलालों के जरिए ली, तो एसीबी ने उन्हें ट्रैप कर लिया। हालांकि अब तक मेयर मुनेश गुर्जर की सीधे तौर पर कोई मिलीभगत अब तक सामने नहीं आई, इसलिए मेयर मुनेश गुर्जर को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने मीडिया को यह जानकारी फोन पर दी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक मेयर के पति सुशील गुर्जर ने दो दलालों के जरिए परिवादी शिकायतकार्य से रिश्वत की राशि मांगी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि सुशील गुर्जर उन्हें ज़मीन के पट्टे दिलवाने की एवज में में दो लाख रुपये की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहे हैं।

एसीबी के एएसपी ललित शर्मा की टीम ने की ट्रैप कार्रवाई
एसीबी ने मामला शिकायत दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू की। एसीबी टीम ने शिकायत का वेरिफिकेशन किया तो शिकायत सही पाई गई। एसीबी के एएसपी ललित शर्मा की टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए मेयर के पति सुशील गुर्जर को दो लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में  गिरफ्तार कर लिया। दो दलालों के ज़रिए ये रिश्वत की गई थी। उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया। एसीबी अब भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी।

मेयर मुनेश गुर्जर के घर पर एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा और सर्च
मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर और दलालों की गिरफ्तारी के बाद उनके घर और ठिकानों पर छापे मारकर एसीबी की टीम सर्च कर रही है। मेयर के पति और दो दलालों से पूछताछ की जा रही है कि पट्टा बनवाने के लिए किन अधिकारियों तक यह रिश्वत की राशि पहुंचाई जानी थी। हालांकि अभी तक मेयर मुनेश गुर्जर की मामले में संलिप्तता संदिग्ध नहीं पाई गई है। हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर कांग्रेस पार्टी से ही हैं। पिछले दिनों मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के खिलाफ उन्होंने बयान दिया था। साथी नगर निगम में भी धरने पर बैठ गई थीं। तब इस मामले में बहुत सुर्खियां बटोरी थीं।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …