शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 05:55:52 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / लड़की का दिनदहाड़े अपहरण कर कराई जबरन शादी

लड़की का दिनदहाड़े अपहरण कर कराई जबरन शादी

Follow us on:

जयपुर. पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में तालीबानी हरकत (Taliban Act) सामने आई है. यहां करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों ने एक लड़की को दिनदहाड़े उसके घर से उठा लिया. बाद में एक युवक ने धोरों में आग जलाकर लड़की को गोद में उठाकर जबरन शादी कर ली. आरोपियों ने बाकायदा इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने घटना के वायरल हो रहे वीडियो को ट्वीट कर सीएम अशोक गहलोत से आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की है.

पुलिस के अनुसार यह वारदात जैसलमेर के मोहनगढ़ थाना इलाके सांखला गांव में 1 जून को हुई. वहां कुछ युवक एक लड़की को जबरन उसके घर से उठाकर ले गए. बाद में सुनसान जगह पर जाकर आग जलाकर एक लड़के ने उससे जबरन शादी की. इस दौरान युवक ने लड़की को गोद में उठा रखा था. लड़की जोर-जोर से रो रही है और लड़का बेफिक्री से उसके गोद में उठाए कथित रूप से फेरे लेते रहा. आरोपियों ने घटना का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल भी कर दिया. घटना सामने आते ही लोगों में आक्रोश फैल गया.

पीड़िता को बदनाम करने की दी धमकी
लड़की के परिजनों ने बताया कि पुष्पेंद्र सिंह नामक युवक 1 जून को सुबह अपने साथ 15 से 20 साथियों के साथ आया. वे लड़की का अपहरण कर उसे कार में डालकर ले गए. बाद में पुष्पेंद्र सिंह ने एक सुनसान जगह पर लड़की को जबरन गोद में उठाकर घास जलाकर उसके चारों तरफ फेरे लिए. आरोपियों ने परिजनों को धमकी दी कि लड़की शादी कहीं और नहीं करें. परिजनों का कहना है कि आरोपी खुले घूम रहे हैं और वे लगातार धमकियां दे रहे हैं कि लड़की को बदनाम कर देंगे. कहीं और शादी नहीं करने देंगे.

पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
घटना का वीडियो वायरल होते ही जैसलमेर में बवाल मच गया. उसके बाद मंगलवार को लड़की के परिजनों और ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया. लड़की के परिजनों की मांग है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. परिजनों ने कलेक्टर टीना डाबी पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान को दिए ज्ञापन में बताया कि अगर सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे. एसपी विकास सांगवान ने बताया कि एक मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है. फरार चल रहे आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पीड़िता की आगामी 12 जून को शादी होनी है
बताया जा रहा है कि पीड़िता की आगामी 12 जून को शादी होनी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी पूनमनगर निवासी पुष्पेंद्र सिंह के साथ लड़की की पहले सगाई हो गई थी. लेकिन बाद में किसी वजह से यह सगाई टूट गई. बाद में लड़की के परिजनों ने उसकी सगाई कहीं दूसरी जगह तय कर दी. इससे गुस्साए पुष्पेन्द्र सिंह ने लड़की का अपहरण कर लिया और जबरन फेरे भी ले लिए.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

धर्मांतरण से बचकर राजस्थान आये हजारों लोगों को सीएए का इंतजार

जयपुर. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर भारत आ रहे हिन्दूओं को नागरिकता देने …