रविवार , मई 05 2024 | 11:22:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / कांग्रेस ने सिर्फ दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने वालों को ही आगे बढ़ाया : नरेंद्र मोदी

कांग्रेस ने सिर्फ दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने वालों को ही आगे बढ़ाया : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

भोपाल. प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े वर्ग के लिए कोई भी काम नहीं किया है. इसमें एससी, एसटी, और ओबीसी शामिल है. पीएम का कहना है कि कांग्रेस नें सिर्फ अपने लोगों के लिए काम किया है. पीएम मोदी ने ये भी कहा है – “कांग्रेस ने सिर्फ उन्ही लोगों को आगे बढ़ाया है जो दिल्ली के दरबार में हाजिरी लगाया करते थें. कांग्रेस ने एससी, एसटी, और ओबीसी के प्रभावशाली नेतृत्व को कभी नहीं उभरने दिया. उनकी इसी दरबारी मानसिकता के कारण वो मोदी को सुबह-शाम गाली देते है. मोदी को गाली देते-देते वो अब पूरे ओबीसी समाज को गाली देने लगें है.”

कांग्रेस नेता राहुल गाधी के साथ-साथ अन्य विपक्षी दलों के नेता ने देश में जातिगत जनगणना की मांग की है. उनका कहना है कि मोदी सरकार ने ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है. जातिगत जनगणना का मामला विधानसभा चुनाव में मुद्दा बनकर उभरा था. कांग्रेस ने कहा है कि वो चुनाव जितने के बाद बिहार जातिगत सर्वे की तरह हर राज्य में सर्वे कराएगीं.

झूठ बोलना कांग्रेस का पुराना इतिहास
पीएम मोदी ने कहा है- निमंत्रण मिलने के बाद भी कांग्रेस देश के पहले दलित मुख्य सूचना आयुक्त के शपथ लेने के लिए नहीं शामिल हुई थी और हीरालाल समारिया को इस आयुक्त का मुख्य बनाने के फैसले पर भी विरोध किया था. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि झूठ बोलना कांग्रेस का पुराना इतिहास रहा है. वो हर डगर-डगर पर झूठ बोलती है. मोदी ने कहा- कांग्रेस ने हमेशा गरीबों, महिलाओं, और युवाओं से अक्सर झूठ बोला है. उन्होने किसानों से भी कर्जामाफी का झूठा वादा किया.  मोदी दावा किया है कि बीजेपी सरकार जो वादा करती है वो पूरा करती है.

राहुल गांधी ने कहा था 
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने वार्किंग की बैठक में कहा था कि हमारे चार में से तीन सीएम ओबीसी समाज से आते है. उन्होनें जातिगत जनगणना की मांग भी की और कहा था कि जिसकी जितनी आबादी उसकी उतनी भागेदारी होगी.  इसी को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि कुछ लोग समाज को बांटने की कोशिश कर रहे है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महादेव ऐप मामले में भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर. लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। …