शनिवार , मई 04 2024 | 05:05:21 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मुख्तार अंसारी के करीबी नगर पंचायत अध्यक्ष के कार्यालय पर चला योगी का बुलडोजर

मुख्तार अंसारी के करीबी नगर पंचायत अध्यक्ष के कार्यालय पर चला योगी का बुलडोजर

Follow us on:

लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) का बुलडोजर अंतरप्रांतीय गैंग संख्या 191 के माफिया सरगना मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) ऐंड कंपनी पर लगातार गरज रहा है। अंसारी के प्रमुख सहयोगी रेयाज अंसारी (वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष) पर रविवार सुबह पुलिस ने ऐक्शन लिया है। रेयाज पर आरोप है कि वह अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपनी पत्नी निकहत परवीन की जमीन पर बिना, निर्माण मानचित्र पास कराए अवैध निर्माण कराया था। जिसको पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम ने सूरज उगने से पहले सुबह 5 बजे ही बुलडोजर से गिरवा दिया।

योगी सरकार में अवैध तरीके से धन, भू-सम्पत्ति और अचल सम्पत्ति अर्जित करने वाले माफियाओ के खिलाफ विशेष अभियान चलाए जा रहे। इसी के तहत अंतरप्रान्तीय गैंग नंबर 191 माफिया मुख्तार अंसारी का प्रमुख सहयोगी और वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष रेयाज अहमद अंसारी पर भी ऐक्शन हुआ। रेयाज अपनी पत्नी निकहत परवीन की जमीन पर बिना भवन निर्माण मानचित्र (बिना नक्शा पास कराए) स्वीकृत कराये अवैध तरीके से अपने बाहुबल के दम पर भवन निर्माण कराया था।यह भवन बहादुरगंज स्थित मौजा अब्दुलपुर में है। रेयाज इसी भवन से अपने कैम्प कार्यालय का संचालन भी करता था।

रविवार को अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत, बहादुरगंज की रिपोर्ट पर उपजिलाधिकारी कासिमाबाद और अन्य अधिकारी जनों की मौजूदगी में रेयाज के अवैध निर्माण को गिरा दिया गया। रेयाज फिलहाल फरार है। उस पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया है। पुलिस पहले ही निकहत को गिरफ्तार कर चुकी है। रेयाज पर यह भी आरोप है कि उसने अन्यों के साथ मिलकर अपनी पत्नी और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, बहादुरगंज निकहत परवीन को फर्जी अंकपत्र के आधार पर मदरसे में जूनियर टीचर की नौकरी दिलाई थी। विभागीय जांच में निकहत परवीन को लेकर मिली शिकायत सही पाए जाने के बाद निखत पर एफआईआर दर्ज हुआ था।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …