शनिवार , मई 04 2024 | 11:17:19 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पाकिस्तान में पठानकोट हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादी शाहिद लतीफ की हत्‍या

पाकिस्तान में पठानकोट हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादी शाहिद लतीफ की हत्‍या

Follow us on:

इस्‍लामाबाद. पठानकोट हमले के मास्‍टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्‍तान में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। शाहिद लतीफ जैश ए मोहम्‍मद से ताल्‍लुक रखता था। शाहिद भारत के मोस्‍ट वांटेड आतं‍कियों की लिस्‍ट में शामिल था। बताया जा रहा है कि अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्‍तान कि सियालकोट इलाके में शाहिद लतीफ को गोली मारी। शाहिद 41 साल का था और उसने 2 जनवरी 2016 के पठानकोट हमले को अंजाम देने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस हत्‍या से जैश ए मोहम्‍मद को बड़ा झटका लगा है।

बताया जा रहा है कि शाहिद लतीफ ने ही सियालकोट हमले का समन्‍वय किया था। उसी ने जैश के 4 आतंकियों को पठानकोट में हमला करने के लिए भेजा था। शाहिद लतीफ को नवंबर 1994 में भारत में अरेस्‍ट किया गया था। उस पर आतंकी गतिव‍िधि को अंजाम देने का आरोप था। उसे यूएपीए के तहत अरेस्‍ट किया गया था। भारत में जेल की सजा काटने के बाद उसे साल 2010 में वाघा बार्डर के जरिए पाकिस्‍तान डिपोर्ट कर दिया गया था।

शाहिद लतीफ पर साल 1999 में भारतीय एयरलाइंस के प्‍लेन के हाइजैक करने का भी आरोप है। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी की जांच में पता चला था कि शाहिद भारत से जाने के बाद एक बार फिर से पाकिस्‍तान में जिहादी फैक्‍ट्री में शामिल हो गया था। भारत सरकार ने उसे वांछित आतंकियों की लिस्‍ट में शामिल किया था। पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई उसकी सुरक्षा में लगी हुई थी लेकिन अज्ञात बंदूकधारियों ने उसकी हत्‍या कर दी है। पिछले कुछ दिनों में पाकिस्‍तान में कई आतंकियों की हत्‍या की गई है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …