गुरुवार , मई 02 2024 | 11:04:26 PM
Breaking News
Home / राज्य / हिमाचल प्रदेश / हिमाचल के पथ परिवहन निगम के ड्राइवर और कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, भारी नाराजगी

हिमाचल के पथ परिवहन निगम के ड्राइवर और कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, भारी नाराजगी

Follow us on:

शिमला. हिमाचल पथ परिवहन निगम में कार्यरत बस चालक, परिचालक व कर्मचारियों को अभीतक वेतन ना मिलने से कर्मचारी नाराज दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा एचआरटीसी कर्मचारियों को हर माह 7 तारीख से पहले वेतन दिए जाने के आश्वासन के बावजूद अभीतक कर्मचारियों के खाते में वेतन नहीं आया है जिससे एचआरटीसी कर्मचारी को अपने परिवार का भरण पोषण करने की चिंता सताने लगी है.

वहीं बात करें, बिलासपुर की तो एचआरटीसी बस ड्राइवर यूनियन के पदाधिकारियों ने सरकार द्वारा तय समय पर वेतन ना दिए जाने पर रोष प्रकट करते हुए साल 2016 से अब तक एरियर की क़िस्त भी उनके खातों में ना आने की बात कही है. वही एचआरटीसी बस ड्राइवर यूनियन के जिलाध्यक्ष सुखदेव व यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता राजिंदर ठाकुर ने कहा कि कोविड के दौरान ही एचआरटीसी कर्मचारियों को समय पर वेतन ना मिलने से खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर एचआरटीसी कर्मचारियों को हर महीने की 7 तारीख से पहले उनका वेतन खाते में आने का आश्वासन दिया गया था.

बावजूद इसके इस अभी तक उन्हें वेतन नहीं दिया गया है. वहीं एचआरटीसी बस ड्राइवर्स का कहना है कि तय समय पर वेतन ना मिलने से जहां उन्हें अपने परिवार को पालने की चिंता सता रही है तो साथ लोन की क़िस्त देने, बच्चों की स्कूल फीस जमा करवाने जैसी दिक्कतें भी सामने आ खड़ी है. ऐसे में एचआरटीसी बस ड्राइवर यूनियन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु व उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से अन्य विभागों के कर्मचारियों की तरह ही एचआरटीसी कर्मचारियों को वादे अनुसार हर माह की 07 तारीख से पहले वेतन दिए जाने की अपील की है ताकि देरी से वेतन देने के चलते जो समस्या उनके समक्ष आ रही है आगे भविष्य में उसका सामना ना करना पड़े.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा को राज्यसभा चुनाव में वोट देने वाले 6 कांग्रेस विधायक अयोग्य घोषित

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ने कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य करार दे …