गुरुवार , मार्च 28 2024 | 06:52:58 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / हिन्दू से मुस्लिम बना सौरभ, जाकिर नाइक ने करवाया था धर्मांतरण

हिन्दू से मुस्लिम बना सौरभ, जाकिर नाइक ने करवाया था धर्मांतरण

Follow us on:

हैदराबाद. हिज्ब-उत-तहरीर का मोहम्मद सलीम… इसका असली नाम सौरभ राजवैद्य है। सलीम हिंदू से मुस्लिम बना है। एमपी एटीएस ने सलीम को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। हिंदू से मुस्लिम बने सलीम अब लव जिहाद के खिलाफ अभियान चला रहा है। भोपाल के बैरसिया इलाके में सलीम के माता-पिता रहते हैं। 2010 में जब इसने धर्म परिवर्तन किया था तब परिवार के लोगों ने विरोध किया था। परिवार के विरोध के बाद सौरभ राजवैद्य घर छोड़कर चला गया था। इसकी करतूतों का जब खुलासा हुआ तो सौरभ की मां वसंत जैन रोने लगीं। वहीं, पिता का नाम डॉ अशोक राज वैद्य है।

मां वसंत जैन ने सौरभ राजवैद्य की शादी की तस्वीरें दिखाई हैं। सौरभ राजवैद्य ने अच्छी शिक्षा हासिल की थी। पिता डॉ अशोक राज वैद्य ने कहा कि ये सब कुछ अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत हुआ है। तेज लड़कों पर उनकी नजर होती है। उनको वह हिंदू से मुस्लिम बनाते हैं। यह डॉक्टर जाकिर नाइक की साजिश है। वे लोग ऐसा नशा पिलाते हैं कि ऑरिजनल इस्लाम एक तरफ हो जाता है और लोग कट्टर-हिंसक बन जाते हैं। वीआईटी कॉलेज भोपाल में सौरभ के साथ एक प्रोफेसर कमाल था। उसने ही उसका ब्रेन वॉश किया था। जाकिर नाइक से उसने सौरभ को मुंबई में मिलाया था। उसने भोपाल में कई लोगों को कनवर्ट कराया था।

सलीम बने सौरभ राजवैद्य वीआईटी कॉलेज में प्रोफेसर था। कमाल के संपर्क में आने के बाद वह बात-बात में उलझने लगा था। इसके बाद पिता ने उसे घर से निकाल दिया। हमने पुलिस को इसकी सूचना दी थी कि इसने धर्मांतरण कर लिया है और हमारे घर से इसका कोई रिश्ता नहीं है। पिता ने कहा कि हमने पुलिस से कहा था कि ये असुरक्षित है और इसे निकालने से हम भी असुरक्षित हैं। प्रार्थना के दौरान वे लोग सौरभ से नमाज पढ़वाने लगे थे। पिता डॉ अशोक राज वैद्य ने कहा कि कभी-कभी वह अच्छी बातें करता था। बाद में वह कहने लगा कि इस्लाम सबसे अच्छा धर्म है जो कि मुझे स्वीकार नहीं था। वह भारतीय संस्कृति के खिलाफ हो गया था। मां से वह बात करता था। बेवकूफी खत्म हो जाए तो वह लौट सकता है। पिता ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी हुई है। अभी जांच चल रही है। वह इस्लाम का अच्छा जानकार है।

पिता ने कहा कि मेरा नाम अशोक कुमार जैन है। बेटे का जन्म बहुत मुश्किल से हुआ था। हम सभी धर्मों में विश्वास करते हैं। मैंने सभी बच्चों की शादी अंतरजातीय की है। 2011 में अचानक से मुझे लगा कि सौरभ पटरी से उतर रहा है। मुझे किसी ने बताया कि वह मुसलमान बन गया है। मैंने पूछा तो वह कहा कि हां, बन गया हूं। राखी पर उसने रक्षा बंधन मनाने से इनकार कर दिया। उसके बाद पत्नी भी उसे रास्ते पर चलने लगी। मैंने दोनों को घर से निकाल दिया। पुलिस को उसने कहा कि हमने स्वेच्छा से धर्मांतरण किया है। जाकिर नाइक ने इसका धर्मांतरण करवाया है। मेरे घर में ऐसी कोई गतिविधि नहीं होती थी। इसके साथ ही पिता ने कहा कि खबरें चल रही हैं, वह गन चलाने की ट्रेनिंग देता था। मुझे इस पर यकीन नहीं है। मैं चाहता हूं कि उसकी मां को उसका बेटा मिल जाए। इससे अधिक मैं नहीं चाहता हूं। मैं पहले ही उस पर कार्रवाई चाहता था लेकिन अब हो रहा है। उन्होंने कहा कि नाम में कुछ नहीं रखा है। वह सौरभ बनकर आएगा तभी हमारे परिवार का उतराधिकारी बनेगा।

सौरभ की मां ने कहा कि पहले बहुत सीधा था वह। हमेशा कहता था कि मां तुम जैसी लड़की से शादी के लिए कहोगी, मैं वैसी ही लड़की से करूंगा। मां ने कहा कि मुस्लिमों ने उसे फंसाया है। मैं विरोध करता था तो वह चिढ़ने लगा था। उनलोगों के संपर्क में आने के बाद हमसे दो मिनट से ज्यादा बात नहीं करता था। मां ने कहा कि कुछ दिनों पहले उससे बात हुई थी। इसके बाद मुझे लग रहा था कि वह कुछ गड़बड़ी में फंस रहा है। मुझे बातचीत के दौरान लगता था कि वह किसी से कनेक्ट है। मां ने कहा कि कुछ दिन पहले उसकी पत्नी का फोन आया कि सौरभ का फोन बंद है आप घबराना नहीं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

 

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की चौथी सूची, घोषित किये तमिलनाडु व पुडुचेरी के लिए नाम

चेन्नई. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की चौथी …