सोमवार , मई 06 2024 | 07:39:38 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / इस देश के मुसलमान ने औरंगजेब को कभी स्वीकार नहीं किया : देवेंद्र फडणवीस

इस देश के मुसलमान ने औरंगजेब को कभी स्वीकार नहीं किया : देवेंद्र फडणवीस

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है, कोल्हापुर समेत कई जगहों पर इसे लेकर तनाव देखा गया. जिसके बाद अब इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है. इसी बीच राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की तरफ से इस विवाद को लेकर एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि भारत में मौजूद मुसलमान औरंगजेब के वंशज नहीं हैं, औरंगजेब और उसका वंश बाहर से आया था. फडणवीस ने कहा कि इस देश के मुसलमानों ने औरंगजेब को कभी स्वीकार नहीं किया.

मुस्लिमों ने औरंगजेब को नहीं किया स्वीकार- फडणवीस
औरंगजेब को लेकर शुरू हुए विवाद पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “हमारे राजा केवल छत्रपति शिवाजी महाराज हैं. हमारे पास दूसरा राजा नहीं हो सकता. इस देश का मुसलमान जिसके पास राष्ट्रीय विचार हैं, उसने औरंगजेब को कभी स्वीकार नहीं किया. वो केवल छत्रपति शिवाजी महाराज का सम्मान करते हैं.”

उद्धव ठाकरे से सवाल
इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने औरंगाबाद जिले में औरंगजेब के मकबरे पर जाने के लिए वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर पर भी निशाना साधा और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से सवाल किया कि क्या उन्हें उनका कदम मंजूर है. इस साल की शुरुआत में, ठाकरे और आंबेडकर के दलों ने गठबंधन किया था.

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर अकोला में जनसभा को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा, ‘‘अकोला, संभाजीनगर और कोल्हापुर में जो हुआ वह संयोग नहीं, बल्कि प्रयोग था. राज्य में औरंगजेब के इतने हमदर्द कैसे आ गए? औरंगजेब हमारा नेता कैसे हो सकता है?” औरंगजेब के मकबरे पर जाने को लेकर प्रकाश आंबेडकर पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने उनसे पूछा कि ऐसा करने की क्या जरूरत थी.

महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर विवाद जारी है. कुछ युवकों ने सोशल मीडिया पर औरंगजेब की तस्वीर लगाई थी, जिसके बाद बवाल शुरू हुआ था. इस घटना के बाद कोल्हापुर में हिंसा हुई. विपक्ष आरोप लगा रहा है कि बीजेपी चुनाव से पहले औरंगजेब का मुद्दा जानबूझकर उठा रही है. वहीं शिंदे गुट और बीजेपी विपक्ष को इसका जिम्मेदार बता रहा है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से कैंपेन सॉन्ग से भवानी शब्द हटाने को कहा

मुंबई. चुनाव आयोग ने रविवार को शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से …