शुक्रवार , मई 03 2024 | 11:38:47 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ एयरक्राफ्ट, ट्रेनी पायलट और इंस्ट्रक्टर घायल

प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ एयरक्राफ्ट, ट्रेनी पायलट और इंस्ट्रक्टर घायल

Follow us on:

मुंबई. पुणे में ट्रैनिंग सत्र के दौरान एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने पुणे पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। पुणे ग्रामीण के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुणे जिले के गोजुबावी गांव के पास एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान एक ट्रेनिंग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान में सवार दो लोग हुए घायल

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक निजी विमानन अकादमी का ट्रेनिंग विमान रविवार सुबह महाराष्ट्र के पुणे जिले के एक गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में सवार एक ट्रेनी पायलट और एक इंस्ट्रक्टर घायल हो गए हैं।

रेडबर्ड फ्लाइट ट्रेनिंग का विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान सुबह करीब आठ बजे बारामती तालुका के गोजुबावी गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बारामती पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक प्रभाकर मोरे ने बताया कि रेडबर्ड फ्लाइट ट्रेनिंग अकादमी का एक प्रशिक्षण विमान गोजुबावी गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में एक दो लोग घायल हो गए। दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, DGCA ने बताया कि रेड बर्ड एकेडमी टेक्नैम के विमान VT-RBT को बारामती हवाई क्षेत्र के पास आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। ट्रेनी पायलट और इंस्ट्रक्टर दोनों सुरक्षित हैं। आगे की जांच जारी है।

दूसरी बार हादसे का शिकार हुआ विमान

अधिकारी ने कहा कि हादसे के कारण अभी तक पता नहीं चला है। इस मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि बीते चार दिनों में निजी विमानन अकादमी के विमान से जुड़ी यह दूसरी घटना है। पुलिस के अनुसार, गुरुवार शाम को अकादमी का एक प्रशिक्षण विमान बारामती तालुका के कफ्ताल गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक पायलट घायल हुआ था।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची से निकाला एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने स्टार चुनाव प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और …