शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 08:12:01 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / प्रोविजनल स्टोर में लगी आग, सभी सुरक्षित

प्रोविजनल स्टोर में लगी आग, सभी सुरक्षित

Follow us on:

कानपुर (मा.स.स.).  किदवई नगर थाना क्षेत्र में प्रोविजनल स्टोर में अचानक आग लग गई। किराना स्टोर के बगल में बने गोदाम में भी आग पहुंच गई और बिल्डिंग से धुआं उठने लगा। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बिल्डिंग के टॉप फ्लोर में रह रहे लोगों को पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से पहले ही बाहर निकाल लिया गया। डीएम और पुलिस कमिश्नर कानपुर भी पहुंचे।

किदवई नगर में बने सोटे वाले मंदिर के पास राकेश प्रोविजनल स्टोर में आग लग गई। बगल में बने गोदाम में भी आग पहुंच गई और बिल्डिंग से भयानक धुआं निकलने लगा। बिल्डिंग के ऊपर ही तल पर प्रोविजनल स्टोर के मालिक राकेश का परिवार भी रहता है। आग लग जाने के बाद हड़कंप मच गया। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। किदवई नगर पुलिस मौके पर पहले ही पहुंच गई। स्थानीय लोग और पुलिस की टीम ने बिल्डिंग के ऊपरी तल में फंसे लोगों को पहले ही निकाल लिया। दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिलाधिकारी कानपुर विशाख जी अय्यर और पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड भी मौके पर पहुंचे।

जिलाधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग में फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू कर पहले ही निकाल लिया गया था। दमकल की कई गाड़ियों की कड़ी मशक्कत के बाद पर आधे घंटे में काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। बिल्डिंग मालिक ने लाखों रुपए के नुकसान होने की आशंका जताई है। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई।

 

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …