शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 04:56:35 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / भाजपा का एक भी कार्यकर्ता केसीआर के जुर्म से नहीं डरता : अमित शाह

भाजपा का एक भी कार्यकर्ता केसीआर के जुर्म से नहीं डरता : अमित शाह

Follow us on:

हैदराबाद (मा.स.स.). केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने चेवेल्ला (तेलंगाना) में आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित किया और तेलंगाना के विकास के लिए राज्य की भ्रष्टाचारी टीआरएस सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। शाह ने जगत ज्योति बसवना के चरणों को नमन एवं जागीदारों के खिलाफ किसानों के विद्रोह की लड़ाई लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानी तथा आंध्र प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री कोंडा वेंकट रंगारेड्डी एवं पद्म भूषण से सम्मानित बड़े गुलाम अली खां की भी आज पुण्यतिथि पर उन्हें स्मरण करते हुए जनसभा को संबोधित किया और अपनी बातें रखीं. उन्होंने कहा कि आज की यह विशाल रैली इस बात का सबूत है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है. तेलंगाना में विगत 8-9 वर्षों से बीआरएस का जो भ्रष्टाचारी शासन चल रहा है, उसकी उल्टी गिनती अब शुरु हो चुकी है. बीआरएस और केसीआर के विरोध में यह जनाक्रोश पूरी दुनिया देख रही है.

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने केसीआर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हाल ही में, तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को केसीआर ने जेल में डाल दिया था। केसीआर को लगता है कि भाजपा कार्यकर्त्ता जेल जाने से डरते हैं। केसीआर कान खोलकर सुन लें कि भाजपा के एक भी कार्यकर्त्ता आपके अत्याचार और जुल्म सहने से डरता नहीं है। हमारी लड़ाई तबतक समाप्त नहीं होगी, जबतक आपको गद्दी से नीचे नहीं उतार देते। केसीआर से पूछना चाहता हूं कि आखिर बंदी संजय कुमार का गुनाह क्या था? उनका एक ही गुनाह था कि उन्होंने एक्जाम पेपर लीकेज के खिलाफ युवाओं के अधिकार के लिए आवाज उठाई। आपने संजय कुमार को जेल में डाला, लेकिन 24 घंटें भी उन्हें जेल में नहीं रख पाए क्योंकि 24 घंटे के भीतर ही न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी। हमारे नेता एटेला राजेंद्र जी विधान सभा में बोलने के लिए खड़े हुए, तो तुरंत केसीआर ने उन्हें सदन से बाहर कर दिया। केसीआर जी, आखिर क्या समझते हैं कि आप बोलने नहीं दोगे तो क्या हम तेलंगाना की जनता की बात नहीं करेंगे। आपने विधान सभा में रोक लिया, किन्तु यहां लाखों लोग भाजपा के समर्थन में खड़े हैं, आप कुछ नहीं कर सकते हैं।

शाह ने तेलंगाना की कानून व्यवस्था की बदहाली पर केसीआर सरकार को घेरते हुए कहा कि तेलंगाना पुलिस और प्रशासन का पूर्णरूपेण  राजनीतिकरण हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जन कल्याणकारी योजनाएं तेलंगाना की जनता के लिए भेजते हैं, लेकिन यहाँ की सरकार उसे नीचे तक पहुंचने नहीं देती है। मैं तेलंगाना के गरीबों से कहना चाहता हूं कि वो दिन दूर नहीं, केसीआर जी कितना भी जोर लगा लें, वे आपको प्रधानमंत्री मोदी जी से दूर नहीं कर सकते। आने वाले समय में तेलंगाना में प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। शाह ने कहा कि राज्य में युवाओं के साथ भी अन्याय हो रहा है। एसएससी और तेलंगाना स्टेट सर्विसेज के पेपर लीक हो रहे हैं। केसीआर सरकार ने लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। चुनाव के मैदान में यहाँ की युवा केसीआर का हिसाब किताब करने के लिए तैयार है। राज्य में दो लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं। दो टर्म से भर्ती नहीं हुई और अंत में जल्दी जल्दी भर्ती करने की कोशिश की, तो केसीआर सरकार ने उसमें भी पेपर लीक कर युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने का काम किया।

जिसने तेलंगाना के युवाओं का भविष्य बर्बाद किया है, उसे सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। जो ठीक से परीक्षा नहीं करा सकता है, उसे सत्ता में रहने का कतई अधिकार नहीं है। पिछले 8-9 सालों में शिक्षकों के लाखों पदों पर भर्ती नहीं हुई है। टीएसपीएससी के घोटाले पर मुख्यमंत्री केसीआर ने अबतक एक शब्द नहीं बोला है। आखिर केसीआर किसको बचाना चाह रहे हैं। आप में हिम्मत है, तो सीटिंग जज की एक कमिटी बनाएं और दूध का दूध-पानी का पानी हो जाएगा। अगर आप जांच नहीं करा सकते हैं, तो यह न समझें कि आप बच जाएंगे। तेलंगाना में अगली बार भाजपा की सरकार बनने वाली है, भ्रष्टाचार करने वालों को जेल में डाल कर रहेगी। केसीआर आप युवाओं पर लाठी चलाकर और हमारे नेताओं को जेल डालकर जनता का मुंह चुप नहीं करा सकते। केसीआर और इनके परिवार के भ्रष्टाचारी शासन के बारे में जनता अब जान चुकी है। बड़े पैमाने पर सरकारी फंड का दुरूपयोग हो रहा है। पोल्ट्री चारा घोटाला को केसीआर सरकार दबाए बैठी है। केसीआर, आपके इर्दगिर्द के लोग ही इस घोटाले में शामिल हैं।

उन्होंने केसीआर पर तंज कसते हुए कहा की केसीआर ने ध्यान बंटाने के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति से भारत राष्ट्र समिति बना है। केसीआर जी, तेलंगाना में ही आपका काम तमाम होने वाला है, भारत की आप बात क्यों करते हैं। केसीआर जी ने प्रधानमंत्री बनने का स्वप्न देखा है। इधर उधर घुमते हैं और बात करते हैं कि प्रधानमंत्री बनेंगे। तेलंगाना की जनता सब समझती है। प्रधानमंत्री पद के लिए अभी कोई वैकेंसी नहीं है। 2024 में पूर्ण बहुमत के साथ नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। तेलंगाना में केसीआर सरकार ने भ्रष्टाचार की गंगा बहायी है। इन्होंने तेलंगाना को अपने परिवार का एटीएम बनाकर रखा है। मगर अब तेलंगाना की जनता जागरुक हो चुकी है। केसीआर जी पूरी निर्लज्जता के साथ ओवैसी के एजेंडे पर चलते हैं और तेलंगाना दिवस भी नहीं मनाते हैं। सरदार पटेल ने तेलंगान की रचना कर यहाँ से निजाम को भगाया, तो क्या उस दिन तेलंगाना दिवस मनाना चाहिए या नहीं।

शाह ने जनसभा से अपील करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाईये,  हैदराबाद के पैरेड ग्राउंड में तेलंगाना दिवस मनाएंगे, जिसे पूरी दुनिया देखेगी। हम मजलिस से नहीं डरते हैं। ये मजलिस केसीआर के लिए मजबूरी होगी, भारतीय जनता पार्टी के लिए नहीं। तेलंगाना सरकार तेलंगाना के लोगों के लिए चलेगी, ओवैसी के लिए नहीं चलेगी। बीआर एस का चुनाव चिन्ह कार है और कार की स्टीयरिंग मजलिस के पास है। ये भारत का नक्शा भी बनाते हैं, तो उस पर कश्मीर को आधा दिखाते हैं और मजलिस को खुश करने के लिए भारत का अपमान करते हैं। तेलंगाना के विकास के लिए केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा किये गए कार्यों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने तेलंगाना के लिए ढेर सारे काम किये हैं। तेलंगाना की सड़कों के लिए राशि लगभग दोगुनी कर दी है। तेलंगाना के हाईवे विकास के लिए लगभग एक लाख करोड़ रुपये व्यय किये गए हैं। चेवल्ला होकर जाने वाली हैदराबाद -बीजापुर हाईवे के लिए राशि दी गई थी, किन्तु केसीआर ने हाईवे निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का अड़ंगा लगा दिया, जिससे हाईवे बनने में पांच साल विलंब हुआ। इससे चेवल्ला की जनता को जो फायदा मिलने वाला था, वह नहीं मिला।

अमित शाह ने कांग्रेस और तेलंगाना की केसीआर सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि जब केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, उससे पहले तेलंगाना को क्या मिलता था? यूपीए सरकार में टैक्स डीवोल्युशन, ग्रांट-इन-एड और वित्त आयोग के ग्रांट, तीनों मिलकर तेलंगाना को सिर्फ 30 हजार करोड़ रुपये मिलते थे था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2022 में इसे बढ़ाकर 1.20 लाख करोड़ रुपये कर दिया है। सवाल है कि क्या इन पैसों का लाभ तेलंगाना की जनता को मिल रहा है ? उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से वादा करते हुए कहा कि एकबार तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाइए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एक रुपया भेजेंगे, तो उसमें 25 पैसा जोड़कर यानि 1 रुपये 25 पैसे तेलंगाना की जनता के पास पहुंचेगी। केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा पिछले तीन सालों में कैपिटल इन्वेस्टमेंट के तहत ग्रामीण आधारभूत संरचना विकास के लिए नाबार्ड के माध्यम से तेलंगाना को 16 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं। साथ ही, 31 हजार करोड़ रुपये नए प्रोजेक्ट के लिए दिए गए हैं। रामगुंडम फर्टिलाइजर प्लांट 6,200 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए हैं । हैदराबाद मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट का विकास शंकरपल्ली से आगे बढ़ते हुए विकाराबाद तक किया गया है। सिकंदराबाद जंक्शन -बोलारम-मेडचल और  फलकनुमा-उमदानगर के बीच एमएमटीएस के दूसरे चरण का शुभारंभ हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने तेलंगाना के कपास किसानों के लिए मेगा टेक्टाइल पार्क भी दिया है।

शाह ने केसीआर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि केसीआर सरकार ने जितने भी वादे तेलंगाना वासियों से किए, उसे पूरे नहीं किए। सबसे बड़ी बात है कि तेलंगाना में कोई ऐसी सरकार नहीं चल सकती, जिसकी स्टीयरिंग मजलिस के पास हो, औवैसी के पास हो। हम तेलंगाना में एक ऐसी सरकार बनाएंगे, जो देश के विकास, तेलंगाना के विकास और यहाँ की जनता के विकास के लिए समर्पित होगी।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की चौथी सूची, घोषित किये तमिलनाडु व पुडुचेरी के लिए नाम

चेन्नई. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की चौथी …