शनिवार, मई 18 2024 | 03:43:03 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / बिहार में धंसा 1564 करोड़ की लागत से बना पुल, एक बारिश भी नहीं झेल सका

बिहार में धंसा 1564 करोड़ की लागत से बना पुल, एक बारिश भी नहीं झेल सका

Follow us on:

पटना. बिहार में एक और पुल भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ गया है । यह पूरा मामला किशनगंज जिले के सुखानी थाना क्षेत्र अंतर्गत गौरी गांव का है। यहां नेशनल हाइवे 327 ई पर मैची नदी पर बना पुल बीच से  धंस गया है। 1564 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा यह पुल पहली बरसात भी नहीं झेल पाया। जबकि मैची नदी में अभी पानी भी बेहद कम है।

पुल के बीच का पाया धंसा

नेपाल और पश्चिम बंगाल को बिहार से जोड़ने वाली अररिया-गलगलिया सड़क का चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इसमें कई पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है। 94 किलोमीटर फोर लेन सड़क का निर्माण जी आर इंफ्रा स्ट्रक्चर कंपनी के द्वारा किया जा रहा है। ठाकुरगंज-बहादुरगंज के बीच गौरी गांव के पास मैसी नदी पर छह स्पेन वाला एक पुल बन रहा है, इसके बीच का पाया शुक्रवार को धंस गया।

सामरिक दृष्टि से अहम है सड़क

स्थानीय लोगों का कहना है कि सामरिक दृष्टि कोण से यह सड़क अत्यधिक महत्वपूर्ण है बावजूद इसके जीआर कंपनी के द्वारा गुणवत्ता का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय ग्रामीण राजीव सिन्हा ने बताया की पुल का तीसरा नंबर पिलर धंस गया है और निर्माण एजेंसी पर कारवाई की जानी चाहिए। वहीं ग्रामीणों ने कहा की अगर सही तरीके से जांच करवाया जाए तो निर्माण कार्य में जिस तरह धांधली की जा रही है उसका पोल खुल जायेगा।

घटना की जांच कर रही है एनएचएआई

इस मामले में एनएचएआई, पूर्णिया के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पुल पर अभी यातायात शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पुल धंसने की सूचना के बाद जांच की जा रही है। इधर, किशनगंज के जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने कहा कि उन्हे भी इसकी सूचना मिली है। पुल का एक पाया धंसा है। उन्होंने कहा इस पुल का निर्माण कार्य एनएचएआई द्वारा एक कंपनी से करवाई जा रही है, जो भी कारवाई की जानी है उनकी ओर से किया जाना है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लव जिहाद : मुस्लिम सहेलियों की सहायता से करवाया दलित नाबालिग युवती का अपहरण

पटना. बिहार के बाढ़ के पंचशील क्षेत्र में मुस्लिम सहेलियों ने ही नाबालिग दलित युवती …