सोमवार , मई 06 2024 | 11:33:36 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / पंजाब पुलिस ने कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा को किया गिरफ्तार

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. 8 साल पुराने एनडीपीएस के मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है. अब इस पर आम आदमी पार्टी ने पहली प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने कहा कि सुखपाल सिंह खैरा नशे के कारोबारी हैं. कानून अपना काम कर रहा है.

पंजाब पुलिस ने 2015 के मादक पदार्थ मामले के संबंध में बृहस्पतिवार को कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को हिरासत में ले लिया. विधायक के परिवार के सदस्यों ने यह दावा किया. हालांकि, खैरा को हिरासत में लिए जाने पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. विधायक के परिवार के एक सदस्य ने फेसबुक पर ‘लाइव’ आकर दिखाया कि पंजाब पुलिस की एक टीम खैरा को पकड़ने के लिए उनके आवास पर पहुंची है. वीडियो में खैरा पुलिस टीम के साथ बहस करते और गिरफ्तारी वारंट दिखाने को कह रहे हैं. विधायक छापेमारी करने वाले टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों से उनकी पहचान भी पूछते नजर आ रहे हैं.

फाजिल्का के जलालाबाद ले जाया गया?
जब खैरा ने पुलिस टीम से पूछा कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा है तो एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें फाजिल्का के जलालाबाद ले जाया जा रहा है. भगवंत मान सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि उन्हें फर्जी मामले में पकड़ा जा रहा है और राज्य में ‘‘जंगल राज’’ चल रहा है.

मादक पदार्थ से जुड़ा यह मामला मार्च 2015 में फाजिल्का के जलालाबाद में दर्ज किया गया था. इसमें नौ लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गए थे और बाद में उन्हें स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत दोषी ठहराया गया था. उच्चतम न्यायालय ने 2017 में खैरा के खिलाफ निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक लगा दी थी, जिसे मामले में अतिरिक्त आरोपी के तौर पर तलब किया गया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …