मंगलवार , मई 07 2024 | 09:20:28 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं, आतंक वर्ल्ड कप होगा : गुरपतवंत सिंह पन्नू

भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं, आतंक वर्ल्ड कप होगा : गुरपतवंत सिंह पन्नू

Follow us on:

लंदन. कनाडा और भारत के बीच चल रही तनानती के बीच खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक फिर धमकी दी है। यह धमकी भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर दी गई। इंटरनेट मीडिया पर इस धमकी को लेकर कई लोग जानकारियां दे रहे हैं। कनाडा में बैठे आतंकी पन्नू ने धमकी में कहा है कि पांच अक्टूबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं, आतंक वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत आगामी पांच अक्टूबर को गुजरात के अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम से होने जा रही है। पन्नू यूके नंबर 44 7418 343648 से रिकॉर्डेड फोन कॉल पर धमकियां दे रहा है।

इंटरनेट मीडिया एक्स पर कई लोगों ने दावा किया है, उन्हें पन्नू की रिकॉर्डेड कॉल में फोन आया। पन्नू की तरफ से दिए गए भड़काऊ भाषण को लेकर हिंदू फोरम कनाडा (एचएफसी) ने कड़ा विरोध जताया है। हिंदू फोरम ने पन्नू के कनाडाई क्षेत्र में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है।

जांच में जुटी एजेंसियां

हिंदू समूह ने पन्नू पर कनाडा में रहने वाले हिंदू नागरिकों के बीच डर पैदा करने का आरोप भी लगाया है। हाल ही में पन्नू का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कथित तौर पर कनाडा में रह रहे हिंदुओं को धमका रहा था। इंटरनेट मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया गया था। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों की ओर से पन्नू पर शिकंजा कसा जा रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की ओर पन्नू की अमृतसर और चंडीगढ़ स्थित उसकी संपत्तियों को जब्त कर नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

खालिस्तान शिकंजा पर कसा जाएगा शिंकजा

एनआइए की टीमों की ओर से खालिस्तानियों व उनके समर्थकों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। इनके करीबियों के बैंक खातों को सील भी किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से यह कार्रवाई जारी है। गुरदासपुर में भाजपा नेता की दीवार पर लिखे खालिस्तान समर्थित नारे उधर, गुरदासपुर जिले के बटाला में भाजपा जिला प्रधान हरसिमरन सिंह उर्फ हीरा वालिया की कोठी की बाहरी दीवार पर मंगलवार रात किसी ने खालिस्तान समर्थित नारे लिख दिए। पता चलते ही थाना सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और उसे मिटा दिया।

थाना प्रभारी सुखराज सिंह ने बताया कि आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द ही मामले की तह तक पहुंच जाएंगे। इससे पहले भी भाजपा प्रधान हीरा वालिया को कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। एक बार तो उनके घर में घुसकर संदिग्ध ने चाकू से हमला भी किया था।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन के तूफान से 5 की मौत और 33 घायल, 100 से अधिक कारखानों की इमारतें क्षतिग्रस्त

बीजिंग. दक्षिणी चीन के ग्वांगझोउ में आए बवंडर में पांच लोगों की मौत हो गई। …