शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 01:17:55 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / विवाहित रईस सय्यद ने हिन्दू लड़की को निकाह के लिए किया अपहरण

विवाहित रईस सय्यद ने हिन्दू लड़की को निकाह के लिए किया अपहरण

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र के नासिक से लव जिहाद का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. जिले के निफाड़ तालुका में रहने वाली 18 साल की निकिता नाम की एक हिन्दू लड़की को उसी के इलाके में किराने की दुकान चलाने वाला विवाहित रईस सय्यद जबरन गाड़ी में बैठाकर फरार हो गया. पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि रईस शादीशुदा और एक बच्चे का बाप है, लेकिन इसके बावजूद लगातार वो लगातार उसे परेशान करता रहता था. आरोपी पीड़िता को हमेशा ये कहकर परेशान करता था कि वो उसे बहुत पसंद करता है और उससे शादी करना चाहता है.

इतना ही नहीं आरोपी उसे धमकी भी देता था कि अगर उसने शादी नहीं की तो वो उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा. इतना ही नहीं आरोपी युवक ने कई बार युवती की मां के फोन पर भी कॉल कर ऐसी धमकियां दी और मेसेज भी किये थे. इसी बीच 27 मई को पीड़िता निकिता जब कंप्यूटर क्लास को जा रही थी तो उसे आरोपी जबरन अगवा कर उठा ले गया. आरोपी निकिता को अगवा कर सीधे अजमेर ले गया वहां दर्शन कर फिर तारागढ़ दरगाह भी ले गया.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कर ली है FIR

उसके बाद आरोपी ने फिर मुम्बई के लिए दादर जाने वाली ट्रेन पकड़ी और मुंबई पहुंचकर ठाणे के अम्बरनाथ में अपनी बहन के घर गया. जहां अम्बरनाथ पुलिस ने रईस सय्यद को हिरासत में ले लिया. जिसके बाद मौके पर नासिक की निफाड़ पुलिस भी पहुंच गई और उसने आरोपी को अपने कब्जे में ले लिया.

पुलिस ने निकिता को अपने कब्जे में लेकर परिवार को सौंप दिया है और गुरुवार को निफाड़ पुलिस ने आरोपी रईस के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. पुलिस ने आरोपी पर आईपीसी की धारा 363, 366, 354(D), 506 IPC, सेक्शन 3(2)(v), 3(2)(va), सेक्शन 12 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उद्धव ठाकरे की कांग्रेस को चेतावनी, ‘दोस्ती तोड़ो, मुकाबला करो’

मुंबई. सांगली और मुंबई की सीटों को लेकर शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस में कड़वाहट इतनी बढ़ …