रविवार, जुलाई 07 2024 | 07:56:01 PM
Breaking News
Home / राज्य / अन्य-राज्य / नवीन पटनायक ने ओडिशा के राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

नवीन पटनायक ने ओडिशा के राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

Follow us on:

भुवनेश्वर. ओडिशा में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में नवीन पटनायक की बीजू जनता दल को काफी गहरा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर लिया है। वहीं, भाजपा ने राज्य की ज्यादातर लोकसभा सीटें भी जीत ली हैं। इस हार के बाद अब ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आज भुवनेश्वर के राजभवन में राज्यपाल रघुबर दास से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा।

अपनी सीट भी हारे नवीन

नवीन पटनायक बीते 24 सालों में एक भी चुनाव नहीं हारे थे। हालांकि, इस बार उन्हें अपनी विधानसभा सीट से हार झेलनी पड़ी। नवीन पटनायक ओडिशा की हिंजली और कांताबंजी सीट पर चुनाव लड़े थे। हिंजली सीट पर उन्हें जीत मिली। लेकिन कांताबंजी सीट पर भाजपा के लक्ष्‍मण बेग ने उन्हें हरा दिया।

ओडिशा में भाजपा की सरकार

ओडिशा में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। विधानसभा में कुल सीटें 147 हैं और बहुमत का आंकड़ा 74 है। राज्य में भाजपा को 78, बीजू जनता दल को 51, कांग्रेस को 14 और CPIM को 1 सीटें मिली हैं। वहीं, 3 निर्दलीय भी चुनाव जीते हैं। भाजपा ने राज्य की 21 में से 20 लोकसभा सीट भी जीत ली है। 1 सीट कांग्रेस को मिली है।

परिणाम के बाद क्या बोले नवीन?

चुनाव परिणाम आने के बाद नवीन पटनायक ने कहा कि सभी पार्टी से जुड़े सभी विजयी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं। मैं बीजू जनता दल के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं के समर्पित प्रयासों और त्याग के लिए सम्मान और आभार व्यक्त करता हूं।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नवीन पटनायक के कांपते हाथों पर सियासत तेज, भाजपा ने घेरा

भुवनेश्वर. देश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच ओडिशा का विधानसभा चुनाव भी सुर्खियों …