शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 10:07:15 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने हाइबॉक्स ऐप स्कैम मामले में भेजा नोटिस

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने हाइबॉक्स ऐप स्कैम मामले में भेजा नोटिस

Follow us on:

मुंबई. दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप स्कैम केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है. रिया चक्रवर्ती ने एड के जरिए लोगों को इस ऐप में इंवेस्ट करने के लिए मोटिवेट किया था. रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने 9 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले इस स्कैम में कॉमेडियन भारती सिंह और बिग बॉस के विनर एल्विश यादव को भी दिल्ली पुलिस समन भेज चुकी है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. सिवाराम ने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी. फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया गया था. इस ऐप के जरिए करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है.

क्या है HIBOX ऐप स्कैम?

हाइबॉक्स ऐप एक इंवेस्टमेंट स्कीम के तौर पर प्रमोट किया गया है. इस ऐप में साइन अप करके पैसे इंवेस्ट कराए जाते हैं. ऐप के जरिए इंवेस्ट करने पर आपको 5 फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है. बीते दिनों दिल्ली पुलिस को इस मामले में 500 से ज्यादा शिकायतें मिली थीं. पुलिस ने जांच में पाया कि इस ऐप ने 30 हजार से ज्यादा लोगों को ज्यादा रिटर्न का लालच देकर 500 करोड़ रुपयों से ज्यादा का चूना लगाया है.

ऐप के जरिए कैसे हुई ठगी?

वहीं, इस ऐप के प्रमोटर महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी दावा करते हैं. जिन लोगों ने इस ऐप में इवेंस्ट किया, उन्हें शुरू के कुछ महीनों में रिटर्न मिला. फिर जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल खामियां सामने आईं. फिर लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई. अब इंवेस्टर्स इससे अपना पैसा निकाल नहीं पा रहे हैं.

इस ऐप को किसने-किसने किया था प्रमोट?

हाइबॉक्स ऐप को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी, अभिषेक मल्हान ने प्रमोट किया था. रिया चक्रवर्ती से पहले इस मामले में ‘बिग बॉस OTT 2′ फेम एल्विश यादव और अभिषेक मल्हान (फुकरा इंसान) को भी नोटिस जारी किया जा चुका है. वहीं, यू-ट्यूबर पुरव झा और लक्ष्य चौधरी से भी पूछताछ की जा चुकी है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

फिल्म निर्माता वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया 47 करोड़ की ठगी का आरोप

मुंबई. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म के निर्माता वासु भगनानी पिछले कुछ महीनों …