सोमवार , मई 06 2024 | 04:19:03 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / मुझे दिया उद्धव ठाकरे का प्रस्ताव अपरिपक्व और हास्यास्पद : नितिन गडकरी

मुझे दिया उद्धव ठाकरे का प्रस्ताव अपरिपक्व और हास्यास्पद : नितिन गडकरी

Follow us on:

मुंबई. देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ी हुई हैं। इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री नितिन गडकरी ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के न्योते को हास्यास्पद बताते हुए ठुकरा दिया है। उन्होंने राज्य के पूर्व सीएम पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है कि भाजपा किसे मैदान में उतारती है। इससे पहले, उद्धव ठाकरे ने गडकरी को महा विकास अघाड़ी में शामिल होने और विपक्ष के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की थी।

उद्धव का बयान अपरिपक्व और हास्यास्पद

उद्धव ठाकरे के बयान को अपरिपक्व और हास्यास्पद बताते हुए मंगलवार को नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा ने चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर एक प्रणाली बना रखी है और उसी के अनुसार काम होता है। इस दौरान नितिन गडकरी ने भरोसा जताया कि आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा नीत राजग को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने द्वारका एक्सप्रेसवे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड के उद्घाटन के बारे बात करते हुए ये टिप्पणी की।

द्वारका एक्सप्रेसवे अत्याधुनिक परियोजना

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने द्वारका एक्सप्रेसवे के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये एक अत्याधुनिक परियोजना है। सरकार ने इसमें अनुबंध देने में अनुमान के मुकाबले निर्माण लागत में 20 प्रतिशत की बचत की है। उन्होंने यह भी कहा कि  दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में सड़कों, राजमार्गों और एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए 65,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं हैं। इनमें से 35,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और बाकी दिसंबर तक पूरी हो जाएंगी।

 उद्धव ने दिया था ये न्योता

इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गडकरी को महा विकास अघाड़ी में शामिल होने और विपक्ष के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की थी। बीते सप्ताह एक रैली में बोलते हुए ठाकरे ने कहा था कि गडकरी को ‘महाराष्ट्र की ताकत’ दिखानी चाहिए। उन्हें दिल्ली के सामने झुकने के बजाय इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसे में हम उन्हें एमवीए से उम्मीदवार बनाएंगे।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से कैंपेन सॉन्ग से भवानी शब्द हटाने को कहा

मुंबई. चुनाव आयोग ने रविवार को शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से …