गुरुवार , मई 02 2024 | 04:45:01 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / वृंदावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

वृंदावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Follow us on:

लखनऊ. देश-दुनिया में सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध लाखों युवाओं को अपने उपदेशों से प्रभावित करने वाले वृंदावन के संत प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल लाया गया. इस दौरान डॉक्टर्स ने उन्हे चेक किया और उनकी कुछ टेस्ट भी करवाए. कुछ देर तक हॉस्पिटल में रहने के बाद प्रेमानंद जी अपने आश्रम वापस चले गए.

जानकारी के मुताबिक मथुरा के वृंदावन में राधा केलि कुंज के प्रमुख संत प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार शाम को तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उन्होंने तुरंत वृंदावन के राम कृष्ण सेवा आश्रम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. इस दौरान उनके साथ कई शिष्य भी मौजूद थे. वहीं डॉक्टर्स ने जब उनकी हालत देखी तो तुरंत ट्रीटमेंट शुरू किया गया. बताया जा रहा है कि महाराज जी को सीने में दर्द उठा था. जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया.

इको टेस्ट के बाद रवाना

हॉस्पिटल में कुछ देर तक उन्हें एडमिट भी किया गया जहां पर डॉक्टर्स ने उनके कुछ ट्रीटमेंट भी किए. हालांकि थोड़ी देर बाद ही उनके स्वास्थ्य में सुधार देखते हुए उन्हें वापस आश्रम ले जाया गया. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में उनका इको कराया गया है. इसके बाद ही उन्हें वापस रवाना किया गया. बता दें कि प्रेमानंद जी महाराज किडनी की गंभीर बीमारी से करीब 17 सालों से जूझ रहे हैं और वह लगातार डायलिसिस पर हैं. इस वजह से उन्हें शारीरिक समस्याएं बनी रहती हैं.

किडनी की बीमारी से जूझ रहे

प्रेमानंद महाराज लाखों युवाओं के दिलों पर राज करते हैं. उनके हर एक वीडियोज पर लाखों व्यूज होते हैं. देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लाखों भक्त उनके उपदेशों को लगातार फॉलो करते हैं. प्रेमानंद महाराज खुद अपने वीडियोज में किडनी की बीमारी और डायलिसिस पर चर्चा करते हैं. उनके स्वास्थ्य के बिगड़ने की चर्चाएं आए दिन सामने आती रहती हैं. इससे पहले जनवरी में भी प्रेमानंद महाराज ने भक्तों को लंबे वक्त तक दर्शन नहीं दिए थे. उस दौरान भी उनका स्वास्थ्य खराब होने की खबरें सामने आईं थीं.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …