शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 06:27:40 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / आप और कांग्रेस के बीच दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में गठबंधन लगभग पक्का

आप और कांग्रेस के बीच दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में गठबंधन लगभग पक्का

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली, गुजरात के साथ-साथ हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस हरियाणा में AAP को एक सीट दे सकती है. बाकी की 9 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी. वहीं दिल्ली में गठबंधन समझौते के तहत कांग्रेस तीन और आप चार सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं गुजरात में कांग्रेस भरूच सीट आप को दे सकती है. दोनों ही दलों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है.

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में पंजाब को लेकर भी जल्द ही आधिकारिक तौर पर तस्वीर साफ हो सकती है. आप ने कांग्रेस से गोवा में भी सीटें मांगी थी. दोनों ही दलों के बीच कई दौर की बैठकें भी हो चुकी है. गठबंधन पर आधिकारिक मुहर लगने के बाद दोनों ही पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों का ऐलान करेगी.

दिल्ली में कौन किस सीट पर लड़ेगा चुनाव?

समझौते के मुताबिक, AAP दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली की सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है. वहीं कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर चुनाव लड़ सकती है. दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटें वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पास हैं.

अरविंद केजरीवाल का बयान

इससे पहले बुधवार (21 फरवरी) को आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में सीटों के तालमेल को लेकर आप और कांग्रेस के बीच बातचीत में काफी देरी हुई. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि एक दो दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी. इस समय आम आदमी पार्टी पंजाब और दिल्ली में सत्ता में है. हरियाणा में भी आप लगातार संगठन मजबूत करने में जुटी हुई है.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

वायु सेना का टोही विमान जैसलमेर के पास हुआ क्रैश

जयपुर. जैसलमेर से 30 किमी दूर भारतीय वायुसेना का एक टोही विमान क्रैश हो गया। …