शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 08:07:25 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / अग्निवीरों को CAPFs और असम राइफल्स की भर्तियों में मिलेगा आरक्षण : गृह मंत्रालय

अग्निवीरों को CAPFs और असम राइफल्स की भर्तियों में मिलेगा आरक्षण : गृह मंत्रालय

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

गृह मंत्री कार्यालय ने ट्वीट्स के ज़रिए बताया कि “गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।” ट्वीट के ज़रिए कहा गया कि “साथ ही गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है, और, अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी।”

यह भी पढ़ें : अग्निवीरों को तटरक्षक, असैन्य पदों और डीपीएसयू की नौकरियों में मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण : राजनाथ सिंह

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

निर्वाचन आयोग ने सुरजेवाला पर 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर लगाई रोक

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर चुनाव आयोग …