गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 02:34:43 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / सर्बानंद सोणोवाल ने लिया आयुष आहार का स्वाद, दिया आयुष को जीवन में शामिल करने का संदेश

सर्बानंद सोणोवाल ने लिया आयुष आहार का स्वाद, दिया आयुष को जीवन में शामिल करने का संदेश

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोणोवाल ने दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से चल रहे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) 2022 में शुक्रवार को शिरकत की। उन्होंने हॉल न.5 में स्थित आयुष पैवेलियन में जाकर विभिन्न आयुष स्टॉल्स का जायज़ा लिया, आयुष आहार का स्वाद लिया और आयुष डॉक्टर, योग विशेषज्ञों के साथ मेले में पहुंचे लोगों से बातचीत की।

केंद्रीय मंत्री ने आयुष पैवेलियन में जारी आयुर्वेदिक सांप-सीढ़ी, सॉफ्टवेयर आधारित मिजाज़ परीक्षण-प्रकृति परीक्षण, “दादी से पूछो”, आयुष क्विज, मसाले पहचानो, स्लोगन प्रतियोगिता, वर्चुअल रियलिटी लैब आदि गतिविधियों की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने मेले में मौजूद विभिन्न स्टार्ट अप के स्टॉल्स पर जाकर युवा उद्यमियों से बातचीत की और उनका उत्साहवर्धन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा “आयुष प्रणाली में आरोग्य रहने का मंत्र है। इस बार आईआईटीएफ बहुत खास है क्योंकि आयुष की सभी पद्धतियों की झलक यहां मौजूद हैं, जिससे आप आयुष प्रणाली से होने वाले फायदों के बारे में आसानी जान सकेंगे। मेरी सभी से अपील है कि इस आयोजन का हिस्सा बनें और स्वस्थ रहने लिए के लिए आयुष को अपने जीवन में शामिल करें।” गौरतलब है कि इस बार आईआईटीएफ 2022 ‘वैश्विक स्वास्थ्य के लिए आयुष” की थीम पर केंद्रित है, जो 14 से 28 नवंबर तक चलेगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव परिणाम के तुरंत बाद शुरू करेंगे भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ पर काम : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में 2024 लोकसभा …