सोमवार , मई 06 2024 | 09:32:46 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / आतंकवादियों से दो जगह सुरक्षाबलों की मुठभेड़, तीन जवान घायल

आतंकवादियों से दो जगह सुरक्षाबलों की मुठभेड़, तीन जवान घायल

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कालाकोटे के जंगल के इलाके में तलाशी अभियान के दौरान सोमवार (02 अक्टूबर) की देर शाम को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई. इसमें 9 पैरा कमांडो स्पेशल यूनिट के 3 जवान घायल हुए हैं. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी. उन्होंने बताया कि संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सेना ने पुलिस के साथ मिलकर सोमवार तड़के कालाकोट इलाके में ब्रोह और सूम वन क्षेत्र की घेराबंदी कर दी थी. अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान देर शाम उस समय मुठभेड़ में बदल गई जब इलाके में छिपे आतंकवादियों ने घेराबंदी तोड़ने की कोशिश में बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

जंगल के सभी रास्तों को किया गया बंद

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए ये भी बताया कि भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद करने के लिए इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. इससे पहले दिन में, घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान गोलियों की आवाज सुनी गई थी, लेकिन बाद में ये साफ हुआ कि सुरक्षा बलों ने संदिग्ध आतंकवादियों की उपस्थिति की जांच करने के लिए गोलियां चलाईं थीं.

वहीं, अन्य घटना में एक बंदूकधारी ने श्रीनगर में पुराने शहर के कावदारा इलाके में एक नगर निगम पार्षद पर हमला किया गया. पार्षद पर उनके घर के बाहर कम से कम दो गोलियां चलाई गईं. उस पर पिस्तौल से गोलियां चलाई गईं. हालांकि वह बाल-बाल बच गए. पुलिस का कहना है कि पार्षद की पहचान माजिद शांगलू के रूप में हुई है. माजिद ने कहा कि उन्होंने गोलीबारी सुनी और दावों की पुष्टि कर रहे हैं. वहीं माजिद के परिवार का कहना है कि बुर्का पहने एक व्यक्ति ने गोलीबारी की और घटना के बाद माजिद ने उसका पीछा किया लेकिन हमलावर भागने में सफल रहा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 1 को जहन्नुम पहुँचाया

जम्मू. दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के फसीपोरा में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के …