शुक्रवार, जुलाई 19 2024 | 04:41:33 PM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / खेलों में ही दुनिया को बदलने, प्रेरणा देने और जोड़ने की क्षमता है : अनुराग सिंह ठाकुर

खेलों में ही दुनिया को बदलने, प्रेरणा देने और जोड़ने की क्षमता है : अनुराग सिंह ठाकुर

Follow us on:

भोपाल (मा.स.स.). मध्य प्रदेश में, लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान, ग्वालियर का नौवा दीक्षांत समारोह आज संपन्न हुआ। केन्द्रीय मंत्री युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने समारोह की अध्यक्षता की। दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं से खेलों के क्षेत्र में भी भारत को सुपर पॉवर बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि खेलों में ही दुनिया को बदलने,प्रेरणा देने और जोड़ने की क्षमता है। फिट इंडिया का उल्लेख करते हुए ठाकुर ने कहा कि सशक्त और युवा भारत के लिए फिटनेस सबसे अहम है।

ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में खेल मंत्रालय के बजट मे तीन गुना वृद्धि कर जीवन में खेलों के महत्व को प्रतिपादित किया है. उन्होंने कहा कि अब योग सहित खेलों और शारीरिक मानसिक फिटनेस से जुड़े विषय रोजगार का बेहतर विकल्प भी बन रहे हैं।उन्होंने खेलों के प्रति जन जागरूकता बढ़ाने की भी अपील की। लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान ग्वालियर के नौवें दीक्षांत समारोह में वर्ष 2017 से 2022 तक के 3051 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की गई. प्रत्येक वर्ष के बीपीएड और एमपीएड पाठ्यक्रम के सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले 12 विद्यार्थियों को केन्द्रीय मंत्री ने स्वर्ण पदक से विभूषित किया। दीक्षांत समारोह के प्रारंभ में कुलपति प्रोफेसर गुरु दत्त ने स्वागत भाषण में संस्था के गरिमापूर्ण इतिहास का भी उल्लेख किया।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मध्य प्रदेश में अब मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स

भोपाल. मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने 25 जून को बड़े फैसले लिए. कैबिनेट की बैठक …