रविवार , मई 05 2024 | 12:56:46 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / Newsclick में चीन की फंडिंग और कांग्रेस के रिश्ते पर संसद में हुआ हंगामा

Newsclick में चीन की फंडिंग और कांग्रेस के रिश्ते पर संसद में हुआ हंगामा

Follow us on:

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आज संसद सदस्यता बहाल हो गई। राहुल के संसद पहुंचने के साथ ही भाजपा ने उनपर और कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी एक न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक के साथ मिलकर देश विरोधी अभियान चला रही है।

Newsclick को चीनी फंडिंग

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस, चीन और न्यूजक्लिक का एक ही रिश्ता का और वो है भारत का विरोध। उन्होंने न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, राहुल गांधी की ‘नकली मोहब्बत की दुकान’ में चीनी सामान साफ देखा जा सकता है। चीन के प्रति उनका प्रेम देखा जा सकता है। वे भारत विरोधी अभियान चला रहे थे।

निशिकांत दुबे का राहुल पर कटाक्ष

संसद में मामला उठाते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल की नफरत की दुकान चायनीज समान से भरी हुई है। कांग्रेस पार्टी की नीति चीन के साथ मिलकर भारत तोड़ने की है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को कांग्रेस पार्टी के चीन के फंडिंग की जांच करनी चाहिए।

न्यूज पोर्टल को सरकार ने किया था बेनकाब

मंत्री ने कहा कि 2021 में हमने न्यूजक्लिक को बेनकाब किया था कि कैसे वो विदेशी दुष्प्रचार कर भारत के खिलाफ है। भारत विरोधी इस अभियान में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल उनके समर्थन में आए थे। उन्होंने कहा कि चीनी कंपनियां मुगल नेविल रॉय सिंघम के माध्यम से न्यूज़क्लिक को फंडिंग कर रही थीं लेकिन उनके सेल्समैन भारत के कुछ लोग थे, जो उनके खिलाफ कार्रवाई होने पर उनके समर्थन में आ गए।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सीपीआई के वरिष्ठ नेता अतुल अंजान का लम्बी बिमारी के बाद निधन

नई दिल्ली. सीपीआई नेता अतुल अंजान का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। …