मंगलवार , मई 07 2024 | 06:13:48 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / पंजाब लेने के लिए भारत पर हमास की तरह करेंगे हमला : गुरपतवंत सिंह पन्नू

पंजाब लेने के लिए भारत पर हमास की तरह करेंगे हमला : गुरपतवंत सिंह पन्नू

Follow us on:

नई दिल्ली. खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू का इंटरनेट पर एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से सीखने की धमकी दे रहा है, ताकि भारत में भी इसी तरह की ‘प्रतिक्रिया’ न हो. अमेरिका स्थित प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का प्रमुख पन्नून वीडियो में कह रहा है, ‘पंजाब से फिलिस्तीन तक अवैध कब्जे में रहने वाले लोग प्रतिक्रिया देंगे. और हिंसा का जवाब हिंसा ही होगी.’ Close Player

गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने आगे कहा कि अगर भारत ने पंजाब पर ‘कब्जा’ जारी रखा तो ‘प्रतिक्रिया’ होगी और ‘भारत और पीएम मोदी इसके लिए जिम्मेदार होंगे’. उसने कहा कि एसएफजे ‘बैलट और वोट’ में विश्वास करता है और दावा किया कि ‘पंजाब की मुक्ति निश्चित है’. अपने वीडियो मैसेज में पन्नून कैमरे की ओर गोली चलाने का इशारा करते हुए कह रहा है, ‘बैलट या बुलेट? चुनाव भारत को करना है.’ संदेश में यह भी कहा गया कि एसएफजे कनाडा में आतंकवादी हरदीप सिंह निजर की हत्या का बदला लेगा.

पन्नू का यह वीडियो, गुजरात में निर्धारित भारत-पाकिस्तान आईसीसी विश्व कप 2023 क्रिकेट मैच से पहले धमकी जारी करने और वैमनस्य को बढ़ावा देने के आरोप में अहमदाबाद में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के कुछ ही दिनों बाद आया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने अहमदाबाद के साइबर क्राइम डीसीपी अजीत राजियन के हवाले से बताया कि धमकी देने वाले उसके पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेश कई सोशल मीडिया हैंडल पर भेजे गए थे.

अमृतसर में जन्मा गुरुपतवंत सिंह पन्नू 2019 से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के स्कैनर पर है, जब जांच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ अपना पहला मामला दर्ज किया था. उस पर आतंकवादी कृत्यों और गतिविधियों की वकालत करने और उन्हें संचालित करने में प्राथमिक भूमिका निभाने और अपनी धमकियों और डराने-धमकाने की रणनीतियों के माध्यम से पंजाब और भारत के अन्य हिस्सों में भय और आतंक फैलाने का आरोप है.

विशेष एनआईए अदालत ने 3 फरवरी, 2021 को गुरुपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. उसे पिछले साल 29 नवंबर को ‘घोषित अपराधी’ (Proclaimed Offender) डिक्लेयर किया गया था. हाल ही में एनआईए ने गुरुपतवंत के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पंजाब स्थित उसकी संपत्तियों को जब्त कर लिया था. एसएफजे चीफ अक्सर इंटरनेट पर भारत विरोधी बयानबाजी वाला वीडियो पोस्ट करता रहता है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा मौलवी गिरफ्तार, कोड वर्ड का करता था प्रयोग

गांधीनगर. गुजरात के सूरत में हिन्दू नेता उपदेश राणा की शिकायत पर जब एक मौलवी …