शनिवार , अक्टूबर 08 2022 | 01:27:29 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / केंद्रीय विद्यालय 2 में दिखे अनेक राधा कृष्ण

केंद्रीय विद्यालय 2 में दिखे अनेक राधा कृष्ण

Follow us on:

रुड़की (मा.स.स.). आज कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 पूरी तरह कृष्णमय हो गया और विद्यालय के बच्चों ने ‘जित देखूं तित लाल’ की उक्ति को पूरी तरह चरितार्थ कर दिखाया ।  विद्यालय में प्रार्थना सभा के साथ ही एक नहीं दो नहीं बल्कि सैकड़ों कृष्ण एवं राधा चहकते हुए नजर आए। विद्यालय के प्राथमिक विभाग के बच्चों ने उत्साह पूर्वक श्री कृष्ण एवं राधा के परिधान एवं रूप धारण करके जन्माष्टमी के पर्व को रोचक बना दिया ‌।

विद्यालय में अट्ठारह अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व पूर्ण उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया ।  इस अवसर पर प्रार्थना सभा के साथ ही बच्चों ने श्री कृष्ण एवं राधिका से संबंधित गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किए ।  विशेष तौर पर प्राथमिक विभाग के बच्चों ने बहुत उत्साह के साथ पीले वस्त्रों, मोर मुकुट, एवं बांसुरी तथा वैजयंती माला के साथ कृष्ण के रूप में आकर विद्यालय के माहौल को भक्ति से सराबोर कर दिया ।  वहीं बालिकाओं ने इस अवसर पर राधा एवं यशोदा के रूप में प्रस्तुतियां दी । विद्यालय की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका सीमा अग्निहोत्री के नेतृत्व में सौ से अधिक बच्चों ने न केवल अपने कक्ष सजाए थे अपितु विद्यालय के झूला पार्क में भी जन्माष्टमी का महोत्सव नजर आ रहा था ।

झूला पार्क में विद्यालय के प्राचार्य अरविंद कुमार ने कृष्ण एवं राधा बने हुए बच्चों को स्वयं झूला झुलाया इससे पूर्व प्रार्थना सभा में उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कृष्ण भारतवर्ष की  कर्म प्रधान संस्कृति के प्रधान नायक हैं तथा उनका जीवन चरित्र एवं कर्म सदा ही उन्नति की ओर ले जाने वाला रहा है उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि मैं कृष्ण के गीता उपदेशक के स्वरूप का अनुसरण करते हुए कर्म को ही अपने जीवन का लक्ष्य बनाएं।

इस अवसर पर प्रियंका सिंघल ,शाल्वी गुप्ता, सविता वर्मा, आकांक्षा सक्सेना, कंचन गुप्ता, स्वीटी विजया अचला गर्ग क्ष, पुरुषोत्तम शर्मा,घनश्याम बादल विकास शर्मा एवं हरीश चंद्र भट्ट आदि शिक्षक शिक्षिकाएं भी उपस्थित रहे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

केंद्रीय विद्यालय में योगासनों से बच्चों ने बिखेरी मनोरम छटा

रुड़की (मा.स.स.). केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की में जोर शोर से आठवां विश्व योग दिवस …