रविवार , मई 05 2024 | 07:29:57 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / केंद्र सरकार ने दरभंगा एम्स की जमीन की कैंसल

केंद्र सरकार ने दरभंगा एम्स की जमीन की कैंसल

Follow us on:

पटना. दरभंगा में प्रस्तावित एम्स की जमीन को केंद्र द्वारा कैंसल करने के मामले में सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा था कि दरभंगा एम्स के लिए नीतीश कुमार द्वारा दी गई जमीन को केंद्र ने रद्द कर दिया है. उन्होंने यहां तक कह डाला कि यदि दरभंगा में एम्स नहीं बनता तो इतिहास कभी नीतीश कुमार को माफ नहीं करेगा. इस पर सीएम नीतीश का बयान सामने आया है.

सीएम नीतीश ने मामले में कहा कि हमने एम्स का सारा काम करा दिया था. केंद्र से मिलकर सारी बात हो गई थी. पहले DMCH में निर्माण की बात थी पर वहां बनाने की स्थिति नहीं थी तो शोभन में जगह देखा गया. शोभन में स्थित जगह सबसे बेहतर है. सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार के दिमाग में कुछ और बात होगी. कुछ अच्छा काम करने की बात कहेंगे तो कुछ सुनेंगे नहीं. नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आगे ये लोग हटेंगे तब जाकर अच्छा काम होगा. उन्होंने कहा कि उस जगह को मीडिया भी जाकर देखे. वहां रास्ते को फोरलेन करने की भी तैयारी चल रही है. दरभंगा के अस्पताल को भी बेहतर किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने दरभंगा में व्यापारी सम्मेलन में इसे लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार नहीं चाहते हैं कि दरभंगा में एम्स का श्रेय पीएम मोदी को जाए. उन्होंने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि दरभंगा में अगर एम्स का निर्माण नहीं हुआ तो इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा. सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि आपने उत्तर बिहार और मिथिला के लाखों लोगों को इलाज से वंचित कर दिया है सिर्फ इसलिए कि इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को न मिल जाए. लोग ये न कहें कि एम्स को नरेंद्र मोदी ने बनवाया. सुशील मोदी ने कहा था कि बिहार के दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण के लिए नीतीश सरकार द्वारा दी गई शोभन बाईपास वाली 150 एकड़ जमीन को केंद्र ने रिजेक्ट कर दिया है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा में शामिल हुए यूट्यूबर मनीष कश्यप, पार्टी दे सकती है टिकट

पटना. बिहार में चल रही सियासी अटकलों के बीच यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) ने भाजपा …