गुरुवार , मई 02 2024 | 04:58:23 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / युवती ने हिंदू धर्म में शादी करने के कारण पुलिस पर लगाया पति को प्रताड़ित करने का आरोप

युवती ने हिंदू धर्म में शादी करने के कारण पुलिस पर लगाया पति को प्रताड़ित करने का आरोप

Follow us on:

लखनऊ. यूपी के कुशीनगर जिले के रवीन्द्रनगर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने वीडियो वायरल कर पुलिस पर आरोप लगाया है कि मुसलमान परिवार में पैदा होने के बाद भी उसने हिन्दू युवक से भाग कर शादी कर ली है। दोनों बालिग हैं और उसने सनातन धर्म कबूल कर लिया है। अब पुलिस उसे व उसके पति के परिवार को टार्चर कर रही है।

छह मिनट के इस वायरल वीडियो में युवती आरोप लगा रही है कि उसने भाग कर शादी की है। जिस युवक से प्रेम करती थी, वह हिन्दू है। दोनों बालिग हैं और एक दूसरे की रजामंदी से शादी की है। इसके बाद से ही रवीन्द्रनगर पुलिस उसके पति के परिवार वालों को टार्चर कर रही है। पति के परिवार वालों को भी नहीं पता कि वह दोनों कहां हैं, बावजूद इसके पुलिस उन पर ही दबाव बना रही है कि वह मुझे थाने में हाजिर करें। युवती ने वीडियो में दो तीन बार सनातन धर्म स्वीकार कर लेने की बात कही है और वीडियो को सीएम व पीएम तक पहुंचाने की अपील की है ताकि उसे व पति के परिवार को परेशानी से मुक्ति मिल सके।

इस सबंध में रवीन्द्र नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 10 मई को दोनों घर से भागे थे। 16 मई को युवती के पिता ने तहरीर देकर युवक पर बेटी के बहला-फुसला कर अपहरण का आरोप लगाया। इस आधार पर केस दर्ज कर लिया गया। इसे बाद दोनों अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हाईकोर्ट चले गए। नोटिस पर हम लोग हाईकोर्ट पहुंचे और जवाब दाखिल किया। उनकी मांग वहां से खारिज हो गयी। पुलिस ने उनके परिजनों से अपील की है कि युवती बालिग है। थाने आकर अपना बयान दर्ज करा दे। दर्ज मुकदमे का निस्तारण करना है तो उसका बयान जरूरी है। रही बात युवक के घर जाने की बात तो पुलिस उसके घर नहीं गयी थी। उसके रिश्तेदार के घर गयी थी।

साभार : हिंदुस्तान

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …