शुक्रवार, मई 17 2024 | 10:16:00 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती, फिलहाल हालत ठीक

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती, फिलहाल हालत ठीक

Follow us on:

जेरुशलम. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को शनिवार शाम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी। रिपोर्ट में कहा गया कि अस्पताल ले जाते समय नेतन्याहू होश में थे। वे चलकर अस्पताल के इमरजेंसी रूम पहुंचे। डॉक्टर्स ने बताया कि फिलहाल उनकी हालत ठीक है। इसके पहले 5 अक्टूबर 2022 को भी उन्हें तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाया गया था। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, नेतन्याहू की तबीयत खराब लग रही थी जिसके बाद तेल हाशोमर के शीबा अस्पताल में उनका मेडिकल टेस्ट करवाया गया।

PM मोदी के खास दोस्त हैं नेतन्याहू
नेतन्याहू के भारत से अच्छे रिश्ते रहे हैं। 5 साल पहले नेतन्याहू प्रधानमंत्री रहते भारत आए थे। तब PM नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट गए थे। इसी साल वे इजराइल दौरे पर गए थे। मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने इजराइल की यात्रा की थी। दोनों एक-दूसरे को दोस्त बता चुके हैं। भारत ने 32 साल पहले इजराइल को एक अलग देश के तौर पर मान्यता दी थी। तब भारत के इस कदम से कुछ अरब देश खफा भी हुए थे। मोदी के सत्ता में आने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में काफी मजबूती आई है।

7 महीने पहले छठी बार PM बने थे नेतन्याहू
73 साल के बेंजामिन नेतन्याहू दिसंबर 2022 में छठी बार इजराइल के प्रधानमंत्री चुने गए थे। वे देश में ‘बीबी’ के नाम से मशहूर हैं। ‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ के मुताबिक नेतन्याहू की लीडरशिप में छह दलों की ये गठबंधन सरकार देश के इतिहास में अब तक की सबसे कट्टरपंथी सरकार है। नेतन्याहू को संसद में बहुमत खोने की वजह से पिछले साल इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद 1 नवंबर को चुनाव हुए और नेतन्याहू की लिकुड पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी। हालांकि उसके पास 61 का जादुई आंकड़ा नहीं था। लिहाजा 6 दलों का समर्थन हासिल किया। लिकुड पार्टी के चीफ नेतन्याहू कुल 15 साल प्रधानमंत्री रह चुके हैं। ये उनका छठा टर्म है। इजराइली सियासत में अब तक कोई नेता इतने लंबे वक्त तक सत्ता के शिखर पर नहीं रह सका है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

झुकी पाकिस्तान सरकार, जेएएसी ने समाप्त किया पीओके में प्रदर्शन

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (जेएएसी) ने महंगाई …