बुधवार , मई 08 2024 | 07:05:46 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / कांग्रेस ने भी छत्तीसगढ़ से सांसद को बनाया विधानसभा प्रत्याशी

कांग्रेस ने भी छत्तीसगढ़ से सांसद को बनाया विधानसभा प्रत्याशी

Follow us on:

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 30 नाम शामिल हैं। रविवार को नवरात्र के पहले दिन प्रत्याशियों की सूची जारी की गई। कांग्रेस ने सीएम भूपेश बघेल को पाटन विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला अपने भतीजे विजय बघेल से होगा। वहीं, डेप्युटी सीएम टीएस सिंह देव को एक बार फिर से अंबिकापुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। अंबिकापुर सीट को टीएस सिंहदेव का गढ़ माना जाता गहै।

कांग्रेस ने चित्रकोट विधानसभा सीट से सांसद दीपक बैज को टिकट दिया है। दीपक वैज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं। वहीं, कांग्रेस के दिवंगत नेता महेन्द्र कर्मा के बेटे को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किया है। छविंद्र कर्मा को दंतेवाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले बीजेपी ने भी सांसद और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को उम्मीदवार बनाया था। साव लोरमी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

किसे कहां से मिला टिकट
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सीतापुर से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, कोरबा से जय सिंह अग्रवाल और सक्ती से डॉ. चंदन दास महंत, आरंग से शिवकुमार दहरिया, डोंडी लोहरा से अनिला भेंडिया, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, साजा से रविंद्र चौबे, नवागढ़ से गुरु रुद्र कुमार, पंडरिया से नीलकांत चंद्रवंशी, कर्वधा से मोहम्मद अकबर, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा और डोंगागढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने राजनंदगांव से गिरिश देवांगन, डोंगार गांव से दलेश्वर साहू, खुज्जी से भोला राम साहू, मोहला मानपुर से इंद्रशाह मंडावी, अंतागढ़ से रुप सिंह पोटई, भानुप्रतापपुर से सवित्री मंडावी, कांकेर से शंकर ध्रुव, केशकाल से संतराम नेताम, कोंडागांव से मोहन मरकाम और नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर से लखेश्वर बघेल, दंतेवाड़ा से छविंद्र महेंद्र कर्मा, बीजापुर से विक्रम मंडावी और कोंटा से कवासी लखमा को टिकट मिला है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नरेंद्र मोदी के खिलाफ सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए : कांग्रेस नेता

रायपुर. लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद नेताओं के नामांकन की प्रक्रिया के साथ …