रविवार, मई 19 2024 | 11:30:22 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / भाजपा शासन में फ्री में राशन, फ्री में दवा और इलाज, फ्री में वैक्शीन : योगी आदित्यनाथ

भाजपा शासन में फ्री में राशन, फ्री में दवा और इलाज, फ्री में वैक्शीन : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को विकास के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की सौगात दी। साथ ही बाढ़ बचाव, पेयजल समेत 2,604 करोड़ रुपये लागत की 727 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। गोरखपुर जिले में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर हेल्थ एटीएम का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम का आयोजन रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित महंत दिग्विजयनाथ पार्क में किया गया। इस दौरान योगी जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि भारत में खुशहाली है, यहां हर योजना हर घर तक पहुंच रहा है। वहीं पाकिस्तान में लोग दो रोटी के लिए मर रहे हैं। यहां फ्री में राशन, फ्री में दवा और इलाज, फ्री में वैक्शीन मिला। भाजपा सरकार ने जरूरत का हर सामान फ्री रखा है। यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज दिया। यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज दिया। हमने किसी जिले से कुछ छीना नहीं है। वहीं बसपा, सपा की सरकार होती तो गोरखपुर का बीआरडी कहीं और चला जाता।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ जहां भारत से अलग हुआ पाकिस्तान अपने कर्मों की सजा भुगत रहा है। उसके नागरिक भूख से मर रहे हैं। वहां एक किलो आटा के लिए छीना झपटी मची हुई है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लोग पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते हैं। वहां के लोग मांग कर रहे हैं पीओके का विलय भारत में हो जाए। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक नई यात्रा की ओर आगे बढ़ चुका है। आज दुनिया में जब भी कोई संकट आता है तो पूरा विश्व आशा भरी निगाहों से भारत की तरफ देखता है।

बता दें कि चार जून को सीएम ने भटहट सीएचसी पर कार्यक्रम में भटहट समेत सहजनवां, पाली, हरनही व बांसगांव सीएचसी पर पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) का लोकार्पण किया था। इसके पहले छह मार्च को उन्होंने जंगल कौड़िया और खुटहन सीएचसी को पीकू की सौगात दी थी।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नशे की हालत में टैम्पो चालक ने फाड़ी ट्रैफिक कांस्टेबल की वर्दी

कानपुर. नशा इंसान को कोई भी गलत काम करने के लिए मजबूर कर देता है. …