बुधवार, मई 22 2024 | 01:21:23 AM
Breaking News
Home / व्यापार / टाटा मोटर्स नए रूप में पेश करने जा रही है अपनी पुरानी एसयूवी सफारी

टाटा मोटर्स नए रूप में पेश करने जा रही है अपनी पुरानी एसयूवी सफारी

Follow us on:

मुंबई. टाटा मोटर्स एक बार फिर एसयूवी के बाजार में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है. टाटा अपनी सबसे पुरानी और पॉपुलर एसयूवी सफारी की नई जनरेशन पूरी तरह से तैयार कर चुकी है. हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया. हालांकि कार कैमोफ्लैज थी इसलिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी लेकिन कार को देख कर ये अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कि टाटा ने सफारी की इस नई जनरेशन में बड़े बदलाव किए हैं.

सफारी और हैरियर के नए मॉडल की लॉन्चिंग को लेकर खबरें तो काफी समय से थीं. लेकिन टाटा ने आधिकारिक तौर पर अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि दोनों ही कार कब तक बाजार में दस्तक देने वाली हैं. सूत्रों के अनुसार सफारी की नई जनरेशन पहले कंपनी इसी साल लॉन्च करने वाली थी लेकिन अब कंपनी ऑटो एक्सपो 2024 के दौरान इसे लॉन्च कर सकती है. आइये आपको बताते हैं नई टाटा सफारी में क्या कुछ बदला हुआ देखने को मिलेगा.

नया डिजाइन
टाटा सफारी के डिजाइन को एक बार फिर कंपनी ने बदल दिया है और इस बार इसे काफी फ्यूचरिस्टिक बनाया गया है. सफारी को कुछ-कुछ टाटा की कॉन्सेप्ट कार कर्व पर बेस्ड डिजाइन से तैयार किया गया है. हालांकि कार की लंबाई और चौड़ाई को उतना ही रखा गया है जितनी फिलहाल आ रही सफारी की है.

बदल जाएगा इंफोटेनमेंट सिस्टम
नई टाटा सफारी में बेहतरीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. एसयूवी में अब 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसी के साथ कार के इंटीरियर में भी नया लुक होगा. कार के एसी वेंट्स को भी बदल दिया गया है और अब डैशबोर्ड के सेंटर में प्लेस किया जाएगा. वहीं गियर नॉब भी नए स्टाइल का होगा. कार में नया 4 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है.

फीचर्स भी होंगे जबर्दस्त
कार में एंबिएंट लाइट्स को पूरी तरह से नया किया जा सकता है और इसके कलर ऑप्‍शंस भी बढ़ाए जा सकते हैं. वहीं डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले, वेंटिलेटेड सीट्स, मैमोरी फंक्‍शन सीट, 6 एयरबैग और ADAS मिलने की उम्मीद भी है.

आ सकता है पेट्रोल इंजन
सफारी में अभी तक 2 लीटर का डीजल इंजन दिया जाता है लेकिन अब कंपनी इसमें पेट्रोल इंजन को भी इंट्रोड्यूस कर सकती है. माना जा रहा है कि नई जनरेशन सफारी में कंपनी 1.5 लीटर का टर्बो चार्जड पेट्रोल इंजन देगी. इसी के साथ सफारी का सीधा मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी 700 से होगा.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

टैली सोल्युशन्स ने किया ‘एमएसएमई ऑनर्स’ के चौथे संस्करण का अनावरण, उद्यमिता की उत्कृष्टता का जश्न मनाने की तैयारी

बैंगलोर, कर्नाटक, भारत सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट इंडस्ट्री में अग्रणी टैली सोल्युशन्स, जो पिछले तीन दशकों से छोटे एवं …