रविवार, मई 19 2024 | 12:34:04 PM
Breaking News
Home / व्यापार / बजाज, ट्रायम्फ के साथ मिलकर लांच करने जा रही है दमदार मोटरसाइकिल

बजाज, ट्रायम्फ के साथ मिलकर लांच करने जा रही है दमदार मोटरसाइकिल

Follow us on:

नई दिल्ली. बजाज ने अब ब्रि‌टिश मोटरसाइकिल कंपनी ट्रायम्फ के साथ साझेदारी कर एक ऐसी मोटरसाइकिल तैयार कर ली है जो हार्ले डेविडसन और रॉयल एन्फील्ड की बाइक्स के लिए बड़ा खतरा बन गई है. 6 साल पहले हुई दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप के बाद अब कंपनी अपनी नई बाइक को जुलाई में लॉन्च करने जा रही है. ये एक स्क्रैम्बलर मॉडल होगा और अब कंपनी ने इसका टीजर भी जारी कर दिया है.

हालांकि ये मोटरसाइकिल इंडिया से पहले लंदन में लॉन्च की जाएगी. 27 जून को दोनों कंपनियां बाइक को वर्ल्डवाइड शोकेस करेंगी और 5 जुलाई को इसे लंदन में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि मोटरसाइकिल की कुछ डीटेल्स और फोटो इंटरनेट पर पहले ही लीक हो गईं थी जिसके बाद इसके कुछ स्पेसिफिकेशंस का पता चल गया था.

क्या होगा खास
इस मोटरसाइकिल में 400 सीसी का इंजन दिया जाएगा जो सिंगल सिलेंडर बेस्ड होगा. ये लिक्विड कूल्ड इंजन होगा. मोटरसाइकिल में फ्रंट यूएसडी फोर्क्स, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल चैनल एबीएस के साथ ही फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक्स दिए जांएगे. इसके साथ ही इस बाइक का सीधा मुकाबला 300 से 500 सीसी सेगमेंट की बाइक्‍स से होगा और इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा मोटरसाइकिलें रॉयल एन्फील्ड की हैं. वहीं हार्ले डेविडसन भी अब इस सेगमेंट में अपनी एक मोटरसाइकिल को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है.

स्क्रैम्बलर के साथ रेट्रो लुक
कंपनी ने मोटरसाइकिल को रेट्रो लुक देने की कोश्शि की है. बाइक में रियर व्यू मिरर काफी एलिगेंट दिए गए हैं. वहीं क्रोम का भी काफी यूज मोटरसाइकिल में किया गया है. इसमें आपको क्रोम फिनिश फ्यूल लिड, रियर ग्रैंब हैंडल, सिंगल पीस सीट, अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क, रियर मोनो शॉकएब्जॉर्बर और सिंगल एग्जॉस्ट देखने को मिलेगा.

तैयार है मॉडल
जानकारी के अनुसार कंपनी ने मोटरसाइकिल का प्रोडक्‍शन रेडी मॉडल पूरी तरह से तैयार कर लिया है. कुछ समय पहले बाइक को रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट भी किया गया था. अब ये माना जा रहा है कि मोटरसाइकिल इसी साल इंडिया में भी लॉन्च कर दी जाएगी. वहीं इसकी कीमत को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि ये 2.50 से लेकर 3 लाख रुपये एक्स शोरूम के आसपास लॉन्च की जा सकती है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एयर इंडिया ने सामूहिक छुट्टी पर जाने वाले 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

मुंबई. टाटा ग्रुप (Tata Group) के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने …