रविवार , मई 05 2024 | 06:52:53 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / अरविंद केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज के बदले विभाग

अरविंद केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज के बदले विभाग

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) के मंत्रालयों में बड़ा बदलाव किया गया है. आतिशी (Atishi) और सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) के बीच विभाग बदले गए हैं. अब आतिशी की जगह सौरभ भारद्वाज पर्यटन, कला और संस्कृति मंत्रालय देखेंगे तो वहीं सौरभ भारद्वाज की जगह आतिशी को जल विभाग की जिम्मेदारी मिली है. पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियों के जेल जाने के बाद दोनों को दिल्ली सरकार में मंत्री बनाया गया था.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक और आतिशी ने इसी साल 9 मार्च को मंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी. उस समय आतिशी को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, बिजली और पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जबकि सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग का विभाग सौंपा गया था. दिल्ली सरकार में अब मंत्री आतिशी को मंत्री सौरभ भारद्वाज की जगह जल विभाग आवंटित किया गया है, जबकि मंत्री आतिशी की जगह सौरभ भारद्वाज पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग देखेंगे.

गौरतलब है कि साल 2013 से सौरभ भारद्वाज आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. वे दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष पद भी रह चुके हैं. शिक्षा विभाग में आतिशी मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं. सीएम अरविंद केजरीवाल की सिफारिश पर उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति मुर्मू को मंत्रियों के रूप में आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नामों की सिफारिश की थी.

साभार : न्यूज़ नेशन

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

फर्जी निकली दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर के 100 के करीब स्कूलों को ईमेल भेजकर स्कूल में बम रखे होने …