रविवार , अप्रेल 28 2024 | 01:58:20 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / बेगूसराय के बाद मुजफ्फरपुर में संप्रदाय विशेष के लोगों ने हिन्दू जुलूस को लेकर किया बवाल

बेगूसराय के बाद मुजफ्फरपुर में संप्रदाय विशेष के लोगों ने हिन्दू जुलूस को लेकर किया बवाल

Follow us on:

पटना. मुजफ्फरपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में दो पक्षों में भिड़ंत हो गई और फिर देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और डीजे को जब्त कर लिया। डीजे जब्त होते ही आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस दौरान लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी करने लगे, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये। मामला हत्था ओपी क्षेत्र के सकरीमन गांव की है।

पहले दो पक्ष भीड़े फिर डीजे पर हुआ बवाल 
बुधवार को महादेव स्थान की दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में किसी बात को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों के लोग आपस में ही मारपीट करने लगे। कुछ देर तक घटनास्थल पर काफी अफरातफरी का माहौल बना रहा। कुछ लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही हत्था ओपी की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। घटनास्थल पर पहुंचते ही पुलिस विसर्जन जुलुस में बज रहे डीजे को जब्त कर लिया। पुलिस के द्वारा डीजे को जब्त करते ही लोग भड़क गए। फिर आक्रोशित लोगों ने अचानक पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस पर उनलोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिये। वे लोग पुलिस गाड़ी में भी तोड़फोड़ करने लगे। इस दौरान उनलोगों ने पुलिस के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। हमलावरों को आक्रामक देखकर पुलिस बल को पीछे हटना पड़ा। बाद में अतिरिक्त पुलिस बलों की टीम पहुंची और उपद्रवियों को खदेड़ कर पुलिस उपद्रवियों पर काबू पाया।

उपद्रवियों की तलाश में जुटी पुलिस 
घटना के संबंध में हत्था ओपीध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि विसर्जन जुलूस में शामिल उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया है। पुलिस बलों के साथ भी मारपीट की गई है, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये। थानाध्यक्ष ने  बताया कि उपद्रवियों की पहचान की जा रही है, फिर उनपर कार्रवाई की जाएगी।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष …