सोमवार, मई 13 2024 | 04:43:29 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कोई ताकत नहीं करा सकती अनुच्छेद 370 की वापसी : नरेंद्र मोदी

कोई ताकत नहीं करा सकती अनुच्छेद 370 की वापसी : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

जम्मू. जम्मू कश्मीर से अर्टिकल 370 को हटाये जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर अब सुप्रीम कोर्ट ने भी अपनी  मुहर लगा दी है. इसके बाद, कश्मीर के विपक्षी दलों और अन्य पार्टियों ने आर्टिकल 370 को जम्मू कश्मीर में वापस लाने के लिए एक लंबी लड़ाई की घोषणा की है. इस पर साफ़ और सीधे ढंग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी तक कुछ नहीं कहा था लेकिन अब उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी ब्रह्मांड की कोई ताकत नहीं करवा सकती है.

फैसले को सकारात्मक रूप से देखें
एक अख़बार को दिए गये इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी बोले कि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र के इस फैसले पर अपनी मंजूरी दे दी है कि एक देश में किसी भी हाल में 2 अलग-अलग विधान नहीं चल सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा की जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाना किसी राजनीति से कई गुना ज्यादा ज़रूरी है. यह फैसला जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के विकास और उनके आसन जीवन के लिए बेहद महत्वपूर्ण फैसला था.

PDP और NC पर साधा निशाना
पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले की जम्मू कश्मीर के इस मुद्दे को कुछ लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ के नज़रिए से देख रहे हैं, मगर जम्मू कश्मीर के आवाम न तोह किसी राजनीतिक स्वार्थ का हिस्सा न है और ना बनना चाहती है. साथ ही साथ वे ये भी बोले की जम्मू कश्मीर के आवाम अतीत की दिक्कतों से निकलकर देश में किसी भी आम नागरिक की तरह बिना किसी भेदभाव के अपने बच्चों का भविष्य और वर्तमान सुरक्षित करना चाहते हैं. इसीलिए अब इस फैसले को साकारात्मक काम में उपयोग करें.

370 के बाद बदली तस्वीर
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की स्थिति बहुत बदल गई है. वहां अब सिनेमा हॉल में पिक्चर चल रही हैं. अब वहाँ पर्यटकों का मेला लगता है. पत्थरबाजी नहीं बल्कि फिल्मों की शूटिंग होती है. PM मोदी ने कहा कि जो लोग अभी भी आर्टिकल 370 को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, उन्हें मैं बस इतना कहूंगा कि अब कोई भी शक्ति आर्टिकल 370 को वापस नहीं ला सकती है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

तीसरे चरण में दोपहर तीन बजे तक देशभर में 50.71 फीसदी मतदान

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज 11 राज्यों की 93 सीटों …