शुक्रवार , सितम्बर 30 2022 | 02:11:01 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / स्वेच्छा से स्वधर्म में वापसी के लिए करेंगे प्रयास : मिलिंद परांडे

स्वेच्छा से स्वधर्म में वापसी के लिए करेंगे प्रयास : मिलिंद परांडे

Follow us on:

मुंबई (मा.स.स.). हिंदुवादी संगठन विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल की अखिल भारतीय बैठक मुंबई के हरियाणा भवन मे सम्पन्न हुयी। इस कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता के तौर पर विहिप के अखिल भारतीय महामंत्री मिलिंद परांडे जी एवं बजरंग दल के अखिल भारतीय संयोजन नीरज जी उपस्थित रहें। देश के भिन्न – भिन्न प्रान्तों मे हर 6 महीनों मे इस प्रकार की बैठकों का आयोजन किया जाता हैं। इस बार  बैठक का आयोजन मुम्बई के कांदिवली पश्चिम स्थित हरियाणा भवन में किया गया इस बैठक में सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

मुंबई मे आयोजित इस बैठक मे परांडे जी ने देश मे बढ़ रही हिन्दू विरोधी घटनाओं के विषय मे कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुवों पर मार्गदर्शन किया। और हिन्दू समाज को उनकी सुरक्षा के प्रति आस्वस्थ किया, साथ ही उन्होंने कहा कि बजरंग दल उनके साथ प्रथम पंक्ति मे साथ खड़ा रहेगा और कानून के दायरे मे रहकर आपकी रक्षा करेगा, येसा विश्वास दिलाया। गौरक्षा, धर्मांतरण, लवजिहाद जैसे अनेक विषय पर बजरंग दल अग्रणी भूमिका निभा रहा है और निभाता रहेगा।

अपने उद्बोधन में उन्होंने याद दिलाया की कैसे राम जन्मभूमि के आंदोलन के प्रारम्भ मे राम जानकी रथ यात्रा के विरोध मे यात्रा रोकने हेतु धमकिया मिल रही थी तब उसकी रक्षा के लिए बजरंग दल का जन्म हुआ था। उन्होने कहा की यदि मुस्लिम समाज का कोई तबका यह सोचते हो की हिंसा की धमकी देकर हिन्दू समाज को डराया जा सकता है तो वह सपनो की दुनिया मे जी रहे हैं। किसी भी हिंसा से हिन्दू समाज डरने वाला नहीं हैं। हिन्दू समाज का शौर्य और पराक्रम येसे किसी भी चुनौतियों को समाप्त करने के लिए पर्याप्त हैं। बजरंग दल का प्रमुख कार्य येसे शौर्य पराक्रम को निरंतर जागरूक करना और जागरूक रखना हैं।

पूज्य संतो ने जब विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना की थी तब उन्होने एक द्धेय उद्देश्य निश्चित किया था की हिन्दू समाज पर जब भी संकट आएगा तब विश्व हिन्दू परिषद ने प्रथम पंक्ति मे सामने खड़े रहकर हिन्दू समाज की रक्षा करनी चाहिए। और परिषद का युवा विभाग बजरंग दल इस कार्य के लिए नित्य सिद्ध रहेगा। आने वाले समय मे डर या किसी प्रलोभन से जो लोग ईसाई या मुसलमान बन गए हैं। उनमें से स्वेक्षा से स्वधर्म मे लौटने की इच्छा रखने वाले लोगों को सहयोग करने के लिए बजरंग दल तठस्थ रहेगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विज्ञान और तकनीकी विकास के एकीकरण के लिए “साइंस लीडर्स” की आवश्यकता है : डॉ. जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी; राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पृथ्वी विज्ञान; प्रधानमंत्री कार्यालय, …