शुक्रवार , दिसम्बर 02 2022 | 06:09:30 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / दक्षिण कोरियाई नौसेना के जहाजों ने की चेन्नई की यात्रा

दक्षिण कोरियाई नौसेना के जहाजों ने की चेन्नई की यात्रा

Follow us on:

चेन्नई (मा.स.स.). कोरिया गणराज्य (आरओके) नौसेना क्रूज प्रशिक्षण कार्य समूह 28 सितंबर 22 को तीन दिवसीय यात्रा पर चेन्नई पहुंचे। इस कार्य समूह में दो नौसैनिक जहाज, आरओकेएस हैंसंडो और आरओकेएस दाचेओंग शामिल हैं। 28 सितंबर 22 को रियर एडमिरल कांग डोंग-गू, क्रूज़ प्रशिक्षण कार्य समूह के कमांडर, कैप्टन को डे-जोंग, कमांडिंग ऑफिसर आरओकेएस दाचेओंग, कमांडर पार्क जिन-सुंग, कमांडिंग ऑफिसर आरओकेएस हंसांडो और कोरिया के वाणिज्य दूतावास के अन्य अधिकारियों के साथ सामान्य हित के मामलों पर तमिलनाडु और पुडुचेरी नौसेना क्षेत्र के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग के साथ चर्चा हुई।

यात्रा के दौरान, भारतीय नौसेना और आरओके नौसेना के कर्मियों के बीच पेशेवर बातचीत और मैत्रीपूर्ण खेल गतिविधियां निर्धारित की गई हैं। सद्भावना यात्रा दोनों देशों की नौसेनाओं के बीच संबंधों को मजबूत करती है। रियर एडमिरल कांग डोंग-गू के नेतृत्व में कार्य समूह सद्भावना यात्रा के लिए चेन्नई बंदरगाह पर ठहराया गया है। आरओकेएस हंसांडो दक्षिण कोरिया का पहला समर्पित प्रशिक्षण जहाज है और आरओकेएस डाएचेंगो लॉजिस्टिक्स सहायता करने वाला जहाज है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

इस पुस्तक को ई-बुक के रूप में खरीदने हेतु कृपया निम्न लिंक पर क्लिक करें –

https://www.amazon.in/dp/B0BCH59SF8

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए ऑस्ट्रेलियाई सेना की टुकड़ी भारत पहुंची

नई दिल्ली (मा.स.स.). ”ऑस्‍ट्रा हिन्द–22” द्विपक्षीय सैन्य प्रशिक्षण अभ्यास भारतीय सेना और ऑस्ट्रेलियाई सेना की …