शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 05:28:03 PM
Breaking News
Home / खेल / प्रदर्शनकारी पहलवानों की मेडल गंगा में बहाने की धमकी देश का अपमान : द ग्रेट खली

प्रदर्शनकारी पहलवानों की मेडल गंगा में बहाने की धमकी देश का अपमान : द ग्रेट खली

Follow us on:

नई दिल्ली. भारत को दुनियाभर में गौरवान्वित करने वाले पहलवान इस समय आंदोलन कर रहे हैं। बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट सहित कई ओलंपिक पदक विजेता इस समय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Singh)  के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। ये लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही। ऊपर से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने एक ऐसा बयान दिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया।

कुश्ती संघ के खिलाफ प्रदर्शन के बीच भारत को ओलंपिक में पदक जीताने वाले पहलवनों ने कहा कि वो अपना मेडल गंगा में बहा देंगे। उनके इस बयान पर सियासी पारा हाई है। इस बीच पूर्व WWE स्टार और बीजेपी नेता ‘द ग्रेट’ खली ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। खली ने रेसलर्स और कुश्ती संघ के बीच जारी विवाद पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा कि ‘उनका बयान बेहद शर्मनाक है।’ उन्होंने कहा कि ये पूरे देश का अपमान है। ये भारत के हर नागरिक का अपमान है और शर्म की बात है। उन्होंने देश के लिए मेडल जीती और उसके लिए हिंदुस्तान के सभी नागरिकों ने उनका समर्थन किया। अब कोर्ट के फैसले के खिलाफ जाकर आप यह बोल रहे हैं कि हम मेडल गंगा में विसर्जित करेंगे, ये गलत है।

द ग्रेट खली ने कहा कि इससे खेल का बहुत नुकसान होगा। इस मामले के बाद जो बेटियां स्पोर्ट्स में अपना करियर बनाने का सपना देख रही होंगी उनके दिमाग में डर बैठ गया होगा। माता-पिता अब अपने बच्चियों को स्पोर्ट्स में भेजने से पहले सोचेंगे। हालांकि WWE चैंपियन ने कहा कि इस मामले की जब तक पूरे तरीके से जांच नहीं होती है इसको लेकर निष्कर्ष निकालना सही नहीं होगा। हमें कोर्ट पर यकीन रखना होगा और उसके फैसले को मानना होगा।

साभार : आर भारत

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …