रविवार , अप्रेल 28 2024 | 12:27:02 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / नरेंद्र मोदी श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भी एक बार आएंगे अयोध्या

नरेंद्र मोदी श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भी एक बार आएंगे अयोध्या

Follow us on:

लखनऊ. अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी आ सकते हैं। इसे लेकर तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी को 15 दिसंबर को अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए आ सकते हैं। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे।

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी और नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था और 15 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाने की बात कही थी। योजना है कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट से उड़ानों का संचालन शुरू हो जाए।

अयोध्या से दिल्ली और अहमदाबाद के लिए होगी पहली उड़ान
अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पहला विमान दिल्ली और अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगा। इंडिगो एयरलांइस यह सेवा शुरू करेगी। देश के बाकी शहरों के लिए अन्य विमान कंपनियों से बात की जा रही है। पहले चरण में सिर्फ घरेलू और दूसरे फेज का काम पूरा होने पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकेंगी। इस बीच 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। संतों को निमंत्रण पत्र दिया जा चुका है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …