बुधवार, मई 22 2024 | 12:50:32 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / बहुमंजिला इमारत में आग से 7 मरे, 5 गंभीर, 51 झुलसे

बहुमंजिला इमारत में आग से 7 मरे, 5 गंभीर, 51 झुलसे

Follow us on:

मुंबई. गोरेगांव इलाके में कल देर रात 6 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गई। जिसमें कुल 51 लोग घायल हो गए। अब तक 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 की हालत गंभीर है। 35 लोगों का इलाज चल रहा है और 4 घायलों को छुट्टी दे दी गई है। आग के कारण बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां भी जल गईं। इनमें 4 कार और करीब 30 बाइक शामिल हैं। आग किस वजह से लगी, यह अभी पता नहीं चल पाया है।

मरने वालों में दो नाबालिग और दो महिलाएं
बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के एक अधिकारी ने कहा कि गोरेगांव पश्चिम के आजाद नगर इलाके में जय भवानी बिल्डिंग में सुबह करीब 3 बजे आग लग गई। आग में झुलसे लोगों को जोगेश्वरी के एक ट्रॉमा सेंटर और जुहू के कूपर अस्पताल ले जाया गया। इनमें से डॉक्टरों ने दो नाबालिग और दो महिलाओं समेत छह को मृत घोषित कर दिया।

आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को करीब चार घंटे लग गए। अधिकारी ने कहा कि आठ से अधिक दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।स्थानीय लोगों की मानें तो इमारत के पार्किंग में काफी पुराना कपड़ा रखा हुआ था, जिसमे आग लगी होगी, और देखते देखते पूरे पार्किंग और इमारत की पहली और दूसरी मंजिल में आग फैल गई।

CM शिंदे ने 5 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान किया
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है, ‘मैं नगर निगम आयुक्त और पुलिस से लगातार बात कर रहा हूं। जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। सरकार उनके परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। जो घायल हैं उनका इलाज सरकार की ओर से कराया जाएगा।

डिप्टी CM देवेन्द्र फड़णवीस ने दुख जताया
महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेन्द्र फड़णवीस ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, गोरेगांव में आग लगने की घटना में जानमाल के नुकसान के बारे में जानकर दुख हुआ। हम BMC और मुंबई पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं और सभी सहायता प्रदान की जा रही है। उन परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हेलीकॉप्टर क्रैश में बाल-बाल बची उद्धव गुट की नेता सुषमा अंधारे

मुंबई. लोकसभा चुनाव में में तीसरे चरण के मतदान से पहले सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज …