रविवार , अप्रेल 28 2024 | 09:11:14 AM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / सिक्किम में अभी भी लापता हैं सेना के 14 जवान, बचाव अभियान जारी

सिक्किम में अभी भी लापता हैं सेना के 14 जवान, बचाव अभियान जारी

Follow us on:

गंगटोक. सिक्किम के ल्होनक में 3 अक्टूबर को बादल फट गया। बादल फटने के कारण झील का एक किनारा टूट गया, जिससे तीस्ता में जल स्तर बढ़ गया और राज्य के कई इलाके जलमग्न हो गए। इस बादल फटने और उसके बाद आए फ्लैश फ्लड के कारण राज्य में भारी नुकसान हुआ। जिस दिन यह घटना हुआ उस दिन सेना के 23 जवान लापता हो गए थे। 23 जवानों में से आठ भारतीय सेना के जवानों की मौत हो गई। वहीं एक को हादसे वाले दिन ही बचा लिया गया था बाकि बचे 14 जवानों की खोज अभी चल रही है।

भारतीय सेना ने  कहा कि हाल ही में सिक्किम में आई बाढ़ में शेष 14 लापता सैनिकों और अन्य नागरिकों का पता लगाने और उन्हें बचाने के लिए खोज और बचाव प्रयास जारी हैं। वहीं, भारतीय सेना ने भी हाल ही में सिक्किम में बादल फटने से आई बाढ़ में आठ जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया। सेना ने एक बयान में कहा कि सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंक सिक्किम में एक हिमनद झील के फटने से अचानक आई बाढ़ की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में आठ भारतीय सेना के जवानों के दुखद निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।

‘सभी लापता जवानों की खोज और बचाव प्रयास जारी’

बयान में कहा गया कि दुख की इस घड़ी में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं। सीओएएस और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने भी इस दुखद घटना में नागरिकों की जान जाने पर दुख व्यक्त किया है। विज्ञप्ति में आगे कहा गया, “शेष 14 लापता सैनिकों और अन्य नागरिकों का पता लगाने और उन्हें बचाने के लिए खोज और बचाव प्रयास जारी हैं।”

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में दो दिन पहले आ जाएगा लोकसभा चुनाव का परिणाम

ईटानगर. चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों के साथ ही चार राज्यों में …