मंगलवार , मार्च 05 2024 | 01:46:47 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / चार दिनों में ही द केरल स्टोरी को हुई लागत से अधिक कमाई

चार दिनों में ही द केरल स्टोरी को हुई लागत से अधिक कमाई

Follow us on:

मुंबई. चौथे दिन ही द केरल स्टोरी ने लागत से ज्यादा वसूल लिया है। सियासी हंगामे और कोर्ट कचहरी के फरमानों के साए में रिलीज ‘दस्तावेजी फिल्म’ने डे वन से जो गति पकड़ी तो वो आज तक कायम है। मंडे टेस्ट में फिल्म ने कामयाबी की नई इबारत लिख डाली। दर्शकों का प्यार इतना मिला है कि इस साल की हिट फिल्मों की फेहरिस्त में शुमार हो गई फिल्म। बीते चार दिन का आंकड़ा बता रहा है कि दर्शकों को झकझोरने में सफल रही फिल्म। जिस इश्यू से निर्माता निर्देशक लोगों को अवगत कराना चाहते थे वो उसमें कामयाब रहे। कुछ लोगों  अलग अलग बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ट्रैकर्स ने जो आंकड़े रखे हैं वो द केरल स्टोरी के सक्सेसफुल सफर पर मुहर लगाते हैं। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक पहले दिन यानि 5 मई को थियेटर पर रिलीज होने के दिन फिल्म ने ₹8.03 करोड़ कमाए।

दूसरे दिन ₹11.22 cr, तीसरे दिन यानि संडे के दिन 7 मई को ₹16 cr रुपए तो मंडे मतलब चौथे दिन मैजिक क्रिएट हुआ और  10 करोड़ तक का कारोबार किया।(हालांकि पूरे दिन का आधिकारिक ब्योरा इसमें शामिल नहीं है, ये महज शुरुआती आंकड़े हैं ।) इस हिसाब से देखें तो जहां तीसरे दिन ही फिल्म ने कुल ₹35.25 करोड़ कलेक्ट किए तो चौथे दिन इस आंकड़े को पार कर ₹45.25 के करीब पहुंच अपनी कुल लागत वसूल कर चुकी है। असल में भारत में शुक्रवार को फिल्म रिलीज इसलिए की जाती हैं कि ज्यादातर वीकेंड पर छुट्टी होती है लोग फुर्सत में फिल्म देखते हैं। स्कूल कॉलेज या फिर अपने काम काज के लिए घर से निकलते हैं। ऐसे में भी फिल्म अगर वीकेंड के बाद वीकडेज की शुरुआत में भीड़ जुटाने में कामयाब रहती है तो उसे बॉक्स आफिस हिट माना जाता है। वीकडेज की शुरुआत मंडे से होती है इसलिए इसे मंडे टेस्ट कहते हैं। मान लिया जाता है कि सफर रुक रुक कर नहीं बल्कि द्रुत गति से दौड़ेगी।

साभार : आर भारत

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कैंसर से पीड़ित टीवी अभिनेत्री कविता चौधरी का निधन

मुंबई. टेलीविजन की दुनिया के पुराने और पॉप्युलर शो में से एक ‘उड़ान’ में नजर …