शनिवार , मई 04 2024 | 04:47:54 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / रोल आफ मीडिया इन लोकलाइजेशन आफ क्लाईमेट एक्शन पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

रोल आफ मीडिया इन लोकलाइजेशन आफ क्लाईमेट एक्शन पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). नेशनल क्लाइमेंट कान्क्लेव-2023 के का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पर्यावरण, वन, जलवायु परिवर्तन केन्द्रीय मंत्री  भूपेन्द्र यादव द्वारा संयुक्त रूप से आज यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मर्करी हॉल में किया गया। उद्घाटन के पश्चात कान्क्लेव में मून हॉल में ‘‘रोल आफ मीडिया इन लोकलाइजेशन आफ क्लाईमेट एक्शन‘‘ सत्र का आयोजन अपर मुख्य सचिव, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन उत्तर प्रदेश  मनोज सिंह, अपर सचिव पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन भारत सरकार  तन्मय वास्तव तथा पैनलिस्ट के रूप में इंडिया न्यूज यूपी के चौनल हेड  अरविंद चतुर्वेदी, इंडियन एक्सप्रेस के रेजीडेंट सम्पादक  भूपेन्द्र पाण्डेय, लखनऊ टाइम्स की उप सम्पादक इति मिश्रा, आज तक के वरिष्ठ सम्पादक कुमार अभिषेक, सीएनएन न्यूज 18 के ब्यूरो प्रमुख  प्रांशु मिश्र और दैनिक जागरण के वरिष्ठ न्यूज सम्पादक  हरिशंकर मिश्र थे।

स्पॉट लाइट इवेंट के इस सत्र में जलवायु परिवर्तन व पर्यावरण संवर्धन पर मीडिया की भूमिका व स्थानीय स्तर पर मीडिया के रोल विषय पर उपस्थित मीडिया कर्मियों द्वारा विस्तृत चर्चा की गई। भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पर्यावरण संवर्धन एवं जलवायु परिवर्तन पर किये जा रहे सार्थक कार्यों को एक जनांदोलन के रूप में परिवर्तित करने के विषय पर मंथन किया गया। मती इति मिश्रा ने जलवायु परिवर्तन में हो रहे बदलावों पर चिंता व्यक्त करते हुए सभी मीडिया कर्मियों का आवाहन किया कि इसे गंभीरता से लेते हुए एक अभियान के रूप में जन जागरूकता का कार्य किया जाना आवश्यक होगा। आजतक के वरिष्ठ संपादक कुमार अभिषेक ने कहा कि पिं्रट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के साथ ही साथ सोशल मीडिया व यूट्यूब को भी विभाग को अपने साथ जोड़ना होगा, जिससे कि यह अधिकांश जनों तक पहुंच सके। सीएनएन न्यूज 18 के ब्यूरो प्रमुख  प्रांशु मिश्र ने प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया में समय व प्रकाशन की मजबूरियों को बताते हुए विभाग द्वारा इस प्रकार के अभियान को आकर्षक कटेंट के रूप में प्रस्तुत करने की बात कही।

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अपर मुख्य सचिव  मनोज सिंह ने सत्र में आए हुए सभी मीडिया कर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए उनके अमूल्य विचारों को व्यवहार में लाने के प्रयास करने का वादा किया और आशा व्यक्त की कि जलवायु परिवर्तन व पर्यावरण संवर्धन में उत्तर प्रदेश भारत में अग्रणी स्थान प्राप्त करेगा।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …