गुरुवार , मई 02 2024 | 03:18:26 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / महाराष्ट्र सरकार ने वापस लिए परमबीर सिंह पर चल रहे मुकदमें, निलंबन भी रद्द

महाराष्ट्र सरकार ने वापस लिए परमबीर सिंह पर चल रहे मुकदमें, निलंबन भी रद्द

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ सभी आरोप वापस ले लिए हैं। इतना ही नहीं राज्य सरकार ने दिसंबर 2021 में जारी निलंबन के आदेश को भी रद्द कर दिया है। साथ ही यह कहा है कि निलंबन के दौरान माना जाए कि वह ऑन-ड्यूटी थे। महाविकास अघाड़ी सरकार के कार्यकाल के दौरान जब अनिल देशमुख महाराष्ट्र के गृहमंत्री थे। तब उनपर परमबीर सिंह ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। परमबीर सिंह ने तब कहा था कि अनिल देशमुख ने बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वझे को 100 करोड़ की हफ्ता वसूली का टारगेट दिया था। इन आरोपों के बाद अनिल देशमुख को मंत्री पद से इस्तीफ़ा भी देना पड़ा था। इसके अलावा भ्रष्टाचार के आरोप में अनिल देशमुख को जेल भी जाना पड़ा था।

परमबीर सिंह के खिलाफ हफ्ता वसूली के कुल आठ मामले दर्ज किये गए थे। फ़िलहाल इन मामलों में उन्हें राहत दी गयी है। जब यह मामले परमबीर सिंह के खिलाफ दर्ज किये गए थे तब उन्होंने ठाणे में दर्ज मामले में अपना बयान भी दर्ज करवाया था। परमबीर सिंह फ़िलहाल रिटायर हो चुके हैं। इसलिए अब पुलिस महकमे में उनकी वापसी नहीं हो सकती है। भ्रष्टाचार के अलावा परमबीर सिंह एससी/ एसटी कानून के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया था। ख्वाजा यूनुस मौत मामले में 16 साल से निलंबित चल रहे सचिन वझे को भी पुलिस महकमे में दोबारा लाने के आरोप भी परमबीर सिंह पर लगे थे। वझे को परमबीर सिंह का काफी करीबी बताया जाता है। एंटीलिया विस्फोटक मामले और मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले के बाद परमबीर सिंह और सचिन वझे की मुश्किलें बढ़ने लगी थीं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची से निकाला एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने स्टार चुनाव प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और …