गुरुवार , मई 02 2024 | 04:10:45 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / कांग्रेस विधायक रूपकला ने की बस चलाने की कोशिश, गलती से लगा दिया बैक गियर

कांग्रेस विधायक रूपकला ने की बस चलाने की कोशिश, गलती से लगा दिया बैक गियर

Follow us on:

बेंगलुरु. कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री बस सर्विस ‘शक्ति योजना’ की शुरुआत की है। इस मौके पर कांग्रेस विधायक रूपकला ने खुद महिलाओं को फ्री बस पास बांटे। यही नहीं उन्होंने महिलाओं को बिठाकर खुद बस भी चलाई। इस दौरान उन्होंने गलती से रिवर्स गियर लगा दिया जिससे बस पीछे पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से टकरा गई। इससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि विधायक रूपकला ड्राइवर की मदद से बस चला रही हैं। बस में कई महिला यात्री सवार हैं। इस दौरान विधायक ने गलती से रिवर्स गियर लगा दिया जिससे बस पीछे पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से भिड़ गई। इसके बाद पास खड़े ड्राइवर ने स्टीयरिंग खुद अपने हाथ में ले ली।

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की पांच गारंटी में शामिल ‘शक्ति’ योजना को लागू किए जाने के बाद अब महिलाएं रविवार से सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस मुफ्त यात्रा सुविधा से 41.8 लाख से ज्यादा महिलाओं को लाभ होगा और सरकारी खजाने पर सालाना 4,051.56 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। यह योजना, राज्य की मूल निवासी महिलाओं के लिए रविवार दोपहर एक बजे से प्रदेश की सीमा के अंदर लागू हो गई।

स्मार्ट कार्ड जारी किए गए

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने यहां विधानसौध की सीढ़ियों से इस योजना की शुरुआत की, जो महिलाओं और छात्राओं को लाभ पहुंचाएगा। राज्य विधानमंडल और सचिवालय को संयुक्त रूप से विधानसौध कहा जाता है। डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार, परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी कार्यक्रम में मौजूद थे, जहां शक्ति योजना के प्रतीक चिह्न का अनावरण किया गया और प्रतीकात्मक रूप से पांच महिलाओं को शक्ति स्मार्ट कार्ड जारी किए गए।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर …