बुधवार , अप्रेल 24 2024 | 09:48:15 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / कुछ संगठन और लोग चाहते हैं कि महाराष्ट्र में अशांति रहे : देवेंद्र फडणवीस

कुछ संगठन और लोग चाहते हैं कि महाराष्ट्र में अशांति रहे : देवेंद्र फडणवीस

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र में लगातार हिंसा के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी को लेकर अब उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कड़े शब्दों में कह दिया है कि राज्य में अशांति फैलाने वालों को सरकार सबक सिखाएगी। पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने यह भी कहा कि कुछ संगठन और लोग हैं जो चाहते हैं कि राज्य में अशांति रहे, लेकिन सरकार उन्हें सबक सिखाएगी। साथ ही दंगे भड़काने वालों का पर्दाफाश किया जाएगा और सरकार उन्हें सफल नहीं होने देगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के अकोला शहर में शनिवार रात एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई थी। इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो पुलिसकर्मियों सहित आठ अन्य घायल हो गए। वहीं, मार्च में भी छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में 2 गुटों के बीच झड़प हुई थी। घटना के बाद वाहनों में आग भी लगा दी गई थी। साथ ही पुलिस पर भी पथराव किया गया था। इस हमले में 10 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।

फडणवीस ने कहा कि यह 100 फीसदी सच है कि कुछ लोग और संगठन हैं जो चाहते हैं कि राज्य में हालात खराब रहे, लेकिन सरकार उन्हें बेनकाब करेगी और उन्हें सबक भी सिखाएगी। राज्य में हाल ही में दो स्थानों पर हुई हिंसा की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिन दो स्थानों पर दंगे हुए थे वहां शांति बहाल कर दी गई है। पुलिस ने सही समय पर कार्रवाई करके स्थिती को संभाल लिया था। उन्होंने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाके में पुलिस अलर्ट मोड है और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री फडणवीस ने कहा कि यह सच है कि कुछ लोग जानबूझकर आग में घी डालने की कोशिश कर रहे हैं। वे इसमें सफल नहीं होंगे। हम उन्हें बेनकाब करेंगे।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

खिचड़ी घोटाले के सरगना हैं संजय राउत : संजय निरुपम

मुंबई. कांग्रेस के पूर्व नेता संजय निरुपम ने शिवसेना (यूबीटी) नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए है। …