शुक्रवार , मई 03 2024 | 12:47:59 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / दलित जिस जमीन पर रह रहे हैं, उन्हें वहीं मिलेगा मकान का पट्टा : योगी आदित्यनाथ

दलित जिस जमीन पर रह रहे हैं, उन्हें वहीं मिलेगा मकान का पट्टा : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी (BJP) की नजर बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के अनुसूचित जाति, जनजाति वोटबैंक पर टिकी हुई है. जिसे देखते हुए पार्टी अनुसूचित जाति सम्मेलन कर रही है. इसकी शुरुआत हापुड़ (Hapur) से खुद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने की. इस दौरान सीएम योगी ने दलितों को रिझाने के लिए बड़ा एलान किया और कहा कि प्रदेश में अब एससी, एसटी की जमीन छीनने कोई नहीं छीन पाएगा. ये परिवार जिस जमीन पर रह रहे हैं उन्हें वहीं का पट्टा दिया जाएगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हापुड़ में बीजेपी द्वारा आयोजित अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार इस बात के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. जहां पर कोई एससी एसटी जाति का व्यक्ति निवास कर रहा है अगर आरक्षित श्रेणी की वो भूमि नहीं है तो उसे उसी जमीन पर मकान बनाने का पट्टा दिया जाएगा. अगर वो आरक्षित श्रेणी की जमीन होगी तो फिर उन्हें दूसरी जगह पट्टा दिलाकर उनके पुनर्वास की पूरी व्यवस्था होगी.

विपक्षी दलों पर लगाए आरोप

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान समाजवादी पार्टी और विपक्षी दलों पर भी जोरदार हमला बोला और कहा कि 2017 से पहले यूपी बीमार राज्य के तौर पर जाना जाता था, यहां दंगे और अराजकता का माहौल था, लेकिन अब यूपी में दंगे नहीं होते हैं. अब दंगाई गले में तख्ती डालकर अपनी जान की भीख मांगते हैं.

सपा-बसपा पर साधा निशाना

सीएम योगी ने कहा कि जिन लोगों ने दलित उत्पीड़न किया है, वे अब अंबेडकर और कांशीराम के आदर्शों के बारे में बात कर रहे हैं. सही मायने में अगर आप देखेंगे तो बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के विचारों को जमीनी धरातल पर उतारने का कार्य भी आजादी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हो पाया है. डबल इंजन की सरकार डॉ अंबेडकर के समावेशी विकास के सपने को साकार कर रही है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …