शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:41:07 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मरे श्रद्धालुओं के लिए 4-4 लाख सहायता राशि की घोषित

योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मरे श्रद्धालुओं के लिए 4-4 लाख सहायता राशि की घोषित

Follow us on:

लखनऊ. सहारनपुर में ढमोला नदी में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली के गिरने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़ कर 9 हो गई है। सहारनपुर में गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव बालावाली उर्फ बालेली में मासूम बच्ची सहित नौ लोगों की मौत से कोहराम मचा है। सूचना पर ग्रामीण भी जिला अस्पताल पहुंच गए। परिजनों का रोक-रोककर बुरा हाल हो गया। घायलों और मृतकों के शव देखकर परिवार की महिलाओं की चीख-पुकार निकल गई। हादसे के बाद गांव में भी मातम पसरा गया।

सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार ने बताया कि हादसे में अभी नौ लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। सभी का पोस्टमार्टम करा कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि शासनादेश के अनुसार सभी मृतकों  के परिजनों को चार-चार लाख रुपए सहायता राशि के रूप में दी जाएगी।गुरुवार को नदी से पांच श्रद्धालुओं बालेली निवासी किरण (35) पत्नी धर्मवीर, एकता (14) पुत्री धर्मवीर, अक्षय कुमार (22) पुत्र महिपाल, नीतीश कुमार ( 7 ) पुत्र राहुल, तथा कामनी उर्फ मिस्टी (8) पुत्री पवन कुमार के शव नदी से मिले है।

युवक लापता, तलाश जारी
एक युवक सौरभ पुत्र धर्मवीर अभी लापता है, जिसकी तलाश जारी है। हादसे के समय चार श्रद्धालुओं मंगलेश (55), पोती आदिति (तीन), टीना (13), सुलोचना (58) की मौके पर मौत हो गई थी। उधर, बालावाली बालेली गांव में कोहराम मचा है। पूरा गांव शोक में डूबा है।

जनपद के थाना गागलहेड़ी क्षेत्र के गांव बालावाली उर्फ बालेली गांव से बॉगड़ जाने से पूर्व बुधवार की शाम ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्राली से रिश्तेदारी में गांव रंडौल जा रहे थे। देहात कोतवाली क्षेत्र में गांव बोदंकी के पास पहुंचे तो बरसात की वजह से ढ़मोला नदी के रपटे पर पानी अधिक होने के कारण ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित हो पलट गई थी। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि अभी पांच शव और मिले हैं। मृतकों की संख्रया नौ हो गई है। एक युवक अभी लापता हैं, जिसकी एनडीआरएफ टीम द्वारा तलाश की जा रही है।

गांव में पसरा सन्नाटा, नहीं जले चूल्हे
ग्रामीणों में भारी उत्साह था, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनके साथ ऐसा हादसा हो जाएगा। सभी खुशी-खुशी ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर जा रहे थे, लेकिन लोगों के रोकने के बावजूद भी मौत उनको नदी रपटे खींचकर ले गई। बालावाली उर्फ बालेली गांव के नौ लोगों की मौत से गांव भी सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों के घर चूल्हा तक नहीं जला। नौ मौतों को लेकर सभी गमजदा हैं।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …